Delhi Rain: दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश, जानें अगले दो दिन कैसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2362194

Delhi Rain: दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश, जानें अगले दो दिन कैसा रहेगा मौसम

Delhi Weather Update: मौसम विभाग ने अगले दो दिन के लिए यलो अलर्ट जारी किया था. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली में बुधवार को भारी बारिश होने की संभावना जताई, जिससे शहर की उमस भरी स्थिति से राहत मिलने की उम्मीद जताई थी.

Delhi Rain: दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश, जानें अगले दो दिन कैसा रहेगा मौसम

Delhi Weather: देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर में बुधवार शाम को अचानक मौसम बदल गया और आसमान में काले बादल छा गए. जिसके चलते दिल्ली के कई इलाकों में झमाझम बारिश शुरू हुई. बारिश होने से लोगों को उमस और भीषण गर्मी से राहत मिली है. जहां आज बुधवार को शाम 5 बजे तक तेज धूप देखने को मिले, लेकिन शाम 6 बजे के आसपास एंड्रयूज गंज, साउथ एक्स, मूलचंद, समेत कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई. दिल्ली में मानसून ने दस्तक तो दे दी है, लेकिन दिल्ली में अभी-अभी लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है. 

अगले दो दिन के लिए येलो अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने अगले दो दिन के लिए यलो अलर्ट जारी किया था. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली में बुधवार को भारी बारिश होने की संभावना जताई, जिससे शहर की उमस भरी स्थिति से राहत मिलने की उम्मीद जताई थी. राजधानी में न्यूनतम तापमान 30.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, जो मौसम के औसत से 3.3 डिग्री अधिक है. IMD के अनुसार, सुबह 8:30 बजे आर्द्रता का स्तर 79 प्रतिशत दर्ज किया गया. अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है. 

ये भी पढ़ें: Delhi Metro: अब WhatsApp से कर सकेंगे मेट्रो कार्ड रिचार्ज, इस नंबर को करें सेव और जानें तरीका

हरियाणा और दिल्ली में भारी बारिश के आसार 
वहीं मौसम एजेंसी स्काईमेट वेदर के वाइस प्रेसिडेंट महेश पलावत ने सोशल मीडिया पर कहा कि पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान और पश्चिम उत्तर प्रदेश में अगले 24 घंटों के दौरान अच्छी बारिश होगी. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बिजनौर, सहारनपुर, मेरठ में भारी बारिश हो सकती है. वहीं हरियाणा के रोहतक, झज्जर, जींद, पलवल, नूंह, झुंझुनू और नारनौल में भी भारी बारिश का अनुमान है. 

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news