Weather Forecast Delhi: इतंजार हुआ खत्म, Delhi-Ncr में इस दिन तक होगी झमाझम बारिश
Advertisement

Weather Forecast Delhi: इतंजार हुआ खत्म, Delhi-Ncr में इस दिन तक होगी झमाझम बारिश

 बुधवार को  Delhi-Ncr के हुई बारिश के बाद आज सुबह से ही दिल्ली का मौसम खुशनुमा बना हुआ है. मौसम विभाग की तरफ से भी यहां येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

Weather Forecast Delhi: इतंजार हुआ खत्म, Delhi-Ncr में इस दिन तक होगी झमाझम बारिश

Weather Forecast Delhi: बीते कई दिनों से बारिश का इंतजार कर रहे दिल्लीवासियों के लिए अच्छी खबर हैं. बुधवार को  Delhi-Ncr के सभी इलाकों में जमकर बारिश हुई, तो वहीं गुरुवार की सुबह से ही मौसम खुशनुमा बना हुआ है, आसमान में बादलों के बीच आज भी कई इलाकों में तेज बारिश देखने को मिलेगी. मौसम में बदलाव को देखते हुए IMD की तरफ से भी येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

अगले 4 दिनों तक होगी झमाझम बारिश
मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 4 दिनों तक दिल्ली,गुरुग्राम और गाजियाबाद सहित समूचे उत्तर भारत में तेज बारिश देखने को मिलेगी, मौसम में बदलाव को देखते हुए मौसम विभाग की तरफ से येलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है.  

तापमान में आई गिरावट
बीते दो दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश से दिल्ली के तापमान में भी 3-4 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है. अधिकतम तापमान 30- 32 डिग्री सेल्यिसस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है. बारिश के साथ ही दिल्ली की वायु गुणवत्ता में भी सुधार आया है. 

30 जून को हुई थी मॉनसून की दस्तक 
दिल्ली में मॉनसून की दस्तक 30 जून को हो गई थी, लेकिन उसके बाद से बारिश कुछ ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाई. भीषण गर्मी और उमस का सितम झेल रहे लोग बारिश का इंतजार करते रह गए. अब बारिश की शुरुआत के साथ ही दिल्लीवासियों को गर्मी के सितम से राहत मिली है, तो वहीं आने वाले दिनों में भी मौसम खुशनुमा बना रहेगा.  

Watch Live TV

Trending news