Delhi-NCR Weather Update: उमस ने दिल्लीवासियों को फिर किया परेशान, जानें मौसम का हाल
Advertisement

Delhi-NCR Weather Update: उमस ने दिल्लीवासियों को फिर किया परेशान, जानें मौसम का हाल

30 जून को दिल्ली समेत सभी राज्यों में मानसून दस्तक दें चुका है. लेकिन, राहत भरी बारिश के बाद एक बार फिर से दिल्लीवासियों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. मगर मगर मौसम विभाग ने आज और कल के लिए बारिश की संभावना जताई है.

Delhi-NCR Weather Update: उमस ने दिल्लीवासियों को फिर किया परेशान, जानें मौसम का हाल

नई दिल्ली: राहत भरी बारिश के बाद एक बार फिर से दिल्लीवासियों को उमस ने परेशान कर दिया है. बीते सोमवार और आज राजधानी दिल्ली में मौसम उमस से भरा हुआ है. जिसकी वजह से तापमान 36.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मगर मौसम विभाग ने आज और कल के लिए बारिश की संभावना जताई है. इतना ही नहीं मंगलवार यानी की आज मौसम विभाग बारिश को लेकर दो दिनों को ‘येलो’ अलर्ट जारी किया है.

बता दें कि मौसम विभाग ने आज आसमान में बादल छाए रहने और मध्यम बारिश होने की आशंका जताई है. मौसम विभाग ने जानकारी दी कि दिल्ली में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 36 डिग्री सेल्सियस और 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने वाला है.

ये भी पढ़ेंः Petrol Price Today: टंकी फुल कराने से पहले चेक करें पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट

मूसलाधार बारिश से परेशान, जानें मुंबई में मौसम का हाल

एक तरफ दिल्ली के लोग उमस भरी गर्मी से परेशान है तो वहीं मुंबई में कुछ दिनों से आसमान से बारिश आफत बनकर बरस रही है. जिसको लेकर मौसम विभाग ने आगमी शुक्रवार तक के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. हालात को देखते हुए कई जगहों पर NDRF टीम को तैनात किया गया है. तो वहीं, नवनियुक्त मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने प्रशासन और आम जनता को सतर्क रहने के निर्देश दिए है.

आपको बता दें कि दिल्ली में मॉनसून के पहुंचने के बाद मौसम का मिजाज काफी बदल गया है. दिल्ली में दो दिनों से बादलों की आवाजाही के बीच हल्की बारिश और बूंबाबांदी के साथ कुछ जगहों पर भारी बरसात देखने को मिली है. मौसम विभाग IMD के मुताबिक दिल्ली में आज 5 जुलाई से लेकर 8 जुलाई तक लगातार 5 दिन बूंदाबांदी और हल्की बारिश होने की संभावना है. बादलों के पहरे के साथ बारिश की गतिविधियों से दिल्ली के तापमान में गिरावट भी दर्ज की जा रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news