Delhi Weather: दिल्ली के लोगों को इस हफ्ते गर्मी से राहत मिल सकती है. पहाड़ों पर होने वाली बर्फबारी राजधानी दिल्ली को राहत दिलाने का काम करेगी.  मौसम विभाग के मुताबिक देखा जाए तो कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में लगातार बर्फबारी और बारिश हो रही है.  जिस वजह से दिल्लीवासियों को मई के पहले हफ्ते में गर्मी से राहत मिल सकती है.  वहीं IMD के अनुसार एक से तीन मई तक आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे. वहीं चार मई को काले बादल छाए रहेंगे, जिस वजह से रात के समय में बारिश होने और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गर्मी से मिलेगी राहत 
दिल्ली की ओर से आने वाली हवा भी मुख्यतौर पर उत्तर पश्चिमी या फिर पश्चिमी दिशा की ओर से आ रही है. यह हवा अपने साथ वहां पर ठंडक भी लेकर आएगी.  वहीं सफदरजंग मौसम केंद्र ने मंगलवार को अधिकतम तापमान 36.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया था, जो कि सामान्य डिग्री से तीन डिग्री कम है. वहीं न्यूनतम तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमान 22.2 डिग्री सेल्सियस रहा, जो कि इस मौसम के औसतन तापमान के मुकाबले दो डिग्री कम है. वहीं यहां पर इसके आर्द्रता का स्तर की बात करें तो आर्द्रता का स्तर 57 से 18 फीसदी तक रहा. बुधवार के दिन दिल्ली में तकरीबन 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चलाने का अनुमान है. 


दरअसल मौसम विभाग की मानें तो मई का पहला सप्ताह दिल्ली एनसीर के लोगों के लिए राहतभरा साबित हो सकता है. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में आज से तीन मई तक अधिकतम तापमान 38 डिग्री के आसपास रहेगा.  इसी के साथ आसमान में बादल छाए रहेंगे और कुछ जगहों पर हल्की-हल्की बूंदाबांदी भी सकती है.  वहीं इसके साथ ही तेज हवा चलने का भी अनुमान है. जिस कारण दिल्ली के लोगों के लिए मई का पहला हफ्ता भीषण गर्मी से राहत दे सकता है.