Delhi NCR Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों के लोगों ने अभी तक मई वाली गर्मी का अहसास नहीं करा है, क्योंकि मौसम हर रोज कोई न कोई नया रूप ले रहा है. कभी भी बारिश होने के कारण दिल्ली-एनसीआर में गर्मी से राहत मिली हुई है. वहीं आज यानी मंगलवार को लोगों को हल्की गर्मी का सामना करना पड़ेगा, क्योंकि सोमवार को हुई बारिश के कारण आज दिनभर गर्म और तेज हवाएं चलेंगी. वहीं अभी भीषण गर्मी पड़ने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं. साथ ही अगले कुछ दिनों तक तापमान 40 डिग्री के पार जाने की उम्मीद नहीं है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Supertech: फ्लैट खरीदारों को एक सप्ताह में वापस मिलेंगे 19 करोड़ रुपये, जानें पूरा मामला


 


13 मई को फिर बारिश के आसार
भारत मौसम विभाग (IMD) के अनुसार 13 मई को एक बार फिर दिल्ली में बारिश होने की संभावना दिख रही है. इससे लोगों को गर्मी से राहत तो मिलेगी ही. वहीं तापमान की बात करें तो 13 मई को दिल्ली का अधिकतम तापमान 38 से 39 डिग्री रहने की उम्मीद है. वहीं न्यूनतम तापमान 21 से 23 डिग्री  रहने की संभावना है. आज यानी मंगलवार के तापमान की बात करें तो आज अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री रहने की संभावना है. 9 मई को तेज सतही और गर्म हवाएं चलेंगी. वहीं अभी दिल्ली में हीटवेव (लू) चलने की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है. दिल्ली में 14 मई तक अधिकतम तापमान 40 डिग्री तक पहुंचने का पूर्वानुमान है.


बारिश से सुबह हुई खुशनुमा
बता दें कि दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरगंज के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान अधिकतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री कम 37.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं न्यूनतम तापमान की बात करें तो ये सामान्य से 4 डिग्री कम 20.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिल्ली एनसीआर में सोमवार सुबह हुई बारिश के कारण मौसम खुशनुमा रहा. वहीं दोपहर के वक्त तेज धूप ने लोगों को गर्मी का अनुभव कराया.