Delhi Weather Update: दिल्ली में बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, IMD ने जारी किया अलर्ट
Advertisement

Delhi Weather Update: दिल्ली में बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, IMD ने जारी किया अलर्ट

दिल्ली-एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार 30 मार्च के बाद ही अब तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी.

Delhi Weather Update: दिल्ली में बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, IMD ने जारी किया अलर्ट

Delhi Rain: दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में शुक्रवार रात हुई बारिश से एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है. कल दिन में मौसम सुहाना रहा. वहीं कुछ दिनों तक लोगों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है. वहीं आज यानी शनिवार को भी कई इलाकों में सुबह से रुक-रुक कर हल्की बारिश हो रही है. वहीं IMD के अनुसार आज भी सारा दिन आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें: Delhi Metro में अनाउंसमेंट की जगह बजने लगा हरियाणवी Song, यात्री थकान भूलकर झूमने लगे मस्ती में

इस सप्ताह मौसम रहेगा सुहाना
भारत मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में इस सप्ताह तापमान सामान्य ही रहने की उम्मीद है, क्योंकि पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तर भारत के मौसम में हुए बदलाव मौसम में थोड़ी नमी बने रहने की संभावना है. वहीं अगर आज बारिश की बात की जाए तो अब बारिश पड़ने की संभावना कम नजर आ रही हैं. वहीं पुरे हफ्ते दिल्ली-NCR में बादल छाए रहेंगे. वहीं ताप में वृद्धी 30 मार्च के बाद ही होगी.

तापमान रहा कम
बता दें कि दिल्ली में कल का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 30.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री ज्यादा 17.6 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं गुरुग्राम में धिकतम तापमान 28.4 और न्यूनतम तापमान 16.5 दर्ज हुआ.

खराब हुई दिल्ली की हवा
वहीं दिल्ली में बारिश और बादल छाए रहने के बावजूद वायू प्रदूषण बढ़ गया हैं. दिल्ली का कल का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 211 रहा, जो कि खराब श्रेणी में आता है. 

Trending news