Weather Update: ठंडी हवाओं से बढ़ी ठिठुरन रहेगी बरकरार, इस हफ्ते दिल्ली में फिर होगी झमाझम बारिश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2128406

Weather Update: ठंडी हवाओं से बढ़ी ठिठुरन रहेगी बरकरार, इस हफ्ते दिल्ली में फिर होगी झमाझम बारिश

Delhi-NCR Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार, एक बार फिर राजधानी दिल्ली के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. पश्चिमी विक्षोभ की वजह से इस हफ्ते दिल्ली के कई इलाकों में बूंदाबांदी के आसार हैं. 

Weather Update: ठंडी हवाओं से बढ़ी ठिठुरन रहेगी बरकरार, इस हफ्ते दिल्ली में फिर होगी झमाझम बारिश

Delhi-NCR Weather Update: उत्तर भारत में एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी का असर राजधानी दिल्ली सहित समूचे उत्तर भारत में देखने को मिल रहा है. सुबह और शाम के समय ठिठुरन बढ़ गई है. हालांकि, दिन में तेज धूप होने की वजह से अधिकतम तापमान में इजाफा हो रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, एक बार फिर राजधानी दिल्ली के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. इस हफ्ते दिल्ली के कई इलाकों में बूंदाबांदी के आसार हैं. 

आज का मौसम 
राजधानी दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस के आस-पास बने रहने का अनुमान है. आज दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. शाम तक कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. 

ये भी पढ़ें- Gold and Silver Price: सोने-चांदी के भाव में आई गिरावट, जानें अपने शहर में 10 ग्राम गोल्ड का रेट

सामान्य से कम दर्ज हुआ तापमान
राजधानी दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है. वहीं न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस के आस-पास बना रहा, जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम है. कल भी दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहे. 

बारिश के आसार
राजधानी दिल्ली में एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा. मौसम विभाग के अनुसार 29 फरवरी से राजधानी दिल्ली में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिसकी वजह से कई इलाकों में बारिश हो सकती है. हालांकि, बारिश की वजह से तापमान में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. मौसम विभाग के अनुसार, मार्च महीने में दिल्ली का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है, वहीं न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहेगा. 

इन राज्यों में भी बारिश के आसार
पश्चिमी विक्षोभ की वजह से दिल्ली के अलावा, यूपी, हरियाणा, मध्य प्रदेश, हिमाचल, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार सहित कई राज्यों में बारिश के आसार हैं. 

 

Trending news