Delhi News: दिल्ली में आज से शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है. इस सत्र को लेकर विपक्ष कि क्या रणनीति होगी विपक्ष किस तरह से सरकार को घेरेगा. इसी पर ज़ी मीडिया ने आप के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार गुप्ता से खास बातचीत की. बातचीत के दौरान सुशील गुप्ता ने तीन राज्यों में बीजेपी की शानदार जीत को लेकर बधाई देते हुए कहा कि इन राज्यों में जो वादा बीजेपी ने किया है. उस वादे को हरियाणा में भी लागू करें. साथ ही संजय सिंह की गिरफ्तारी को लेकर भी सदन में आवाज उठाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुशील गुप्ता ने कहा कि हम I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक शामिल होंगे और I.N.D.I.A गठबंधन का हिस्सा होने के नाते बैठक में जो भी निर्णय लिया जायेगा. उसका हम लोग पालन करेंगे.


ये भी पढ़ें: Assembly Result 2023: शानदार जीत पर सीएम मनोहर लाल बोले, जनता को पता है कि BJP की सरकारें आएंगी तो अच्छा काम होगा


सरकार द्वारा हर मुद्दे पर चर्चा की बात पर सुशील गुप्ता ने सरकार को घेरते हुए कहा कि विपक्ष ने मणिपुर का मुद्दा उठाया था, लेकिन उस पर सरकार ने चर्चा नहीं की अगर सरकार चर्चा चाहती है तो पहले मणिपुरी के मुद्दे पर चर्चा करे.


बता दें कि तीन राज्यों में भाजपा की शानदार जीत के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने विपक्ष के सभी 28 दलों (I.N.D.I.A) को मीटिंग के लिए बुलाया है. यह बैठक 6 दिसंबर को होनी है. पांच राज्यों (मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, मिजोरम) में चुनावी नतीजों के बाद विपक्षी दलों की यह पहली बैठक है. इस बैठक में चुनाव नतीजों पर मंथन किया जाएगा.


लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस, टीएमसी, राजद, जदयू, आप, सपा, डीएमके समेत 28 विपक्षी दल बीजेपी और पीएम मोदी का मुकाबला करने के लिए एक साथ आए हैं. इन विपक्षी दलों के गठबंधन को 'I.N.D.I.A' गठबंधन नाम दिया गया है. 'I.N.D.I.A' गठबंधन की पहली बैठक पटना में हुई थी, जबकि दूसरी बैठक बेंगलुरु और तीसरी बैठक मुंबई में आयोजित की गई थी. खड़गे ने चौथी बैठक दिल्ली में 6 दिसंबर को बुलाई है.