Delhi News: अब दिल्ली होगी साफ अभियान के तहत नहीं जमा होगा इलाके में कूड़ा, MCD ने नए ऐप को किया एक्टिव
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1842050

Delhi News: अब दिल्ली होगी साफ अभियान के तहत नहीं जमा होगा इलाके में कूड़ा, MCD ने नए ऐप को किया एक्टिव

Delhi News: दिल्ली में अब MCD ने अपने नए ऐप 311 को एक्टिव कर दिया है. इस सफाई अभियान के तहत एमसीडी के अधिकारी, कर्मचारी, पार्षद, विधायक सभी दिल्ली के लोगों के साथ प्रत्येक वार्ड की सफाई करने में लगेंगे.

Delhi News: अब दिल्ली होगी साफ अभियान के तहत नहीं जमा होगा इलाके में कूड़ा, MCD ने नए ऐप को किया एक्टिव

Delhi News: दिल्ली को साफ-सुथरा रखने के लिए दिल्ली नगर निगम (MCD) ने एक बड़ा फैसला किया है. वहीं अब दिल्ली में कूड़े और सफाई संबंधी किसी भी शिकायत को 24 घंटे के अंदर निपटाया जाएगा. MCD ने अपने नए ऐप 311 को एक्टिव कर दिया है. वहीं अब दिल्ली में कहीं भी कूड़ा या गंदगी दिखती है तो 311 ऐप के जरिये शिकायत दे सकती हैं. इसके अलावा कचरा संवेदनशील प्वाइंट (गार्बेज वल्नरबल प्लाइंट) की शिकायत मिलने पर 14 दिन में उसे हटा दिया जाएगा. इस ऐप से जुड़ी समस्याओं का समाधान डेली बेसिस पर किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें: Karnal News: दिल्ली से पैतृक गांव आए दो भाई नहर में डूबे, हाथ-पैर धोते वक्त हुआ हादसा

 

दिल्ली नगर निगम (MCD) ने मेगा अभियान 'अब दिल्ली होगी साफ' की शुरुआत की है. इस सफाई अभियान के तहत एमसीडी के अधिकारी, कर्मचारी, पार्षद, विधायक सभी दिल्ली के लोगों के साथ प्रत्येक वार्ड की सफाई करने में लगेंगे और दिल्ली की जनता की शिकायतों के लिए एमसीडी का '311' नाम से एक ऐप है. इस ऐप पर जाकर अगर आप अपने इलाके में सफाई को लेकर कुछ भी शिकायत करते हैं, तो उसे तत्काल ठीक किया जाएगा. 

इसको लेकर दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने कहा अब दिल्ली होगी साफ अभियान के तहत जारी इस ऐप से जुड़ी जरूरी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कूड़ा, गढ्ढा, स्ट्रीट लाइट, पार्क आदि से संबंधित समस्या की शिकायत लोग ऐप पर कर सकते हैं. शिकायत करने के लिए आपको उस समस्या का फोटो क्लिक कर लोकेशन के साथ ऐप पर भेज देना है. मेयर ने कहा आपकी समस्या का समाधान 24 घंटे के भीतर किया जाएगा. दिल्ली के सभी डीसी को आदेश दिया गया है कि इस ऐप से जुड़ी समस्याओं का समाधान रोजाना किया जाए.

मेयर ने कहा कि दिल्ली के सभी 12 जोनों के डीसी अपने-अपने स्तर पर निरक्षण करें और इसकी फोटो लोकेशन के साथ ऐप पर डालें. संवेदनशील कूड़ा प्वाइंट की शिकायतों को दो सप्ताह के भीतर हल किया जाएगा.

Trending news