Delhi News: बिल पेश होने से पहले संदीप पाठक ने की BJP सांसदों से अपील, बोले- अंतरात्मा की आवाज सुनकर वोट करें
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1813469

Delhi News: बिल पेश होने से पहले संदीप पाठक ने की BJP सांसदों से अपील, बोले- अंतरात्मा की आवाज सुनकर वोट करें

Delhi Service Bill: राज्यसभा में आज गृहमंत्री अमित शाह बिल पेश करेंगे, जिसकों रोकने के लिए आप पूरी कोशिश कर रही है. वहीं आप सांसद ने भाजपा सांसदों से उनके पक्ष में वोट करने की अपील की है.

 

Delhi News: बिल पेश होने से पहले संदीप पाठक ने की BJP सांसदों से अपील, बोले- अंतरात्मा की आवाज सुनकर वोट करें

Delhi News: ज़ी मीडिया से खास बातचीत के दौरान आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संदीप पाठक ने कहा कि हम विपक्षी दलों से ही नहीं बल्कि बीजेपी के सांसदों से भी अपील करेंगे कि इस लोकतंत्र और संविधान के खिलाफ आ रहे बिल का वह विरोध करें. इस दौरान पाठक ने कहा कि अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनकर वोट करें.

ये भी पढ़ें: Yamunanagar News: रात को सोते हुए गायब हुई नाबालिग लड़की, पुलिस ने डेढ़ घंटे में किया खुलासा

 

सरकार आज राज्यसभा में दिल्ली सेवा संशोधन बिल 2023 को पेश करेगी. इस बिल को राज्यसभा में कैसे रोका जाए इसको लेकर आई एन डी आई ए की बैठक सुबह 10 होगी, जिसमें विपक्ष की रणनीति क्या होगी इस पर चर्चा की जाएगी. साथ ही आम आदमी पार्टी इस बिल को रोकने के लिए पुरजोर कोशिश राज्यसभा में करेगी. साथ ही आम आदमी पार्टी ने सभी विपक्षी दलों से अपील की कि वह लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए इससे देश विरोधी बिल के खिलाफ वोट करें. साथ ही आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली से जुड़ा विधेयक राज्यसभा में पेश किए जाने की संभावना के बीच व्हिप जारी कर अपने सभी सांसदों को सोमवार और मंगलवार को संसद के उच्च सदन में मौजूद रहने को कहा है.

संजय राउत ने किया बिल का विरोध
वहीं महाराष्ट्र से राज्यसभा सदस्य और उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने केंद्र सरकार द्वारा दिल्ली को लेकर लाए जा रहे विधेयक का विरोध किया है. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार इसके जरिये देश के संघीय ढांचे पर हमला कर रही है. उन्होंने कहा कि वह लोग हमारे अच्छे काम से जलते हैं. हम राज्यसभा में इसका विरोध करेंगे.

उद्धव ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत ने कहा कि यह बिल भारत के संघीय ढांचे पर हमला है. चुनाव के दौरान उन्होंने कहा था कि वे दिल्ली को राज्य का दर्जा देंगे, लेकिन चुनाव हार गए. केजरीवाल सरकार शिक्षा, स्वास्थ्य सहित विभिन्न क्षेत्रों में अच्छा काम कर रही है. वे ईर्ष्यालु हैं. हम राज्यसभा में इसका विरोध करेंगे.

 

Trending news