Delhi News: कांग्रेस का डोनेट फॉर देश अभियान, चंदा इकट्ठा करने के लिए लॉन्च किया ऐप
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2016523

Delhi News: कांग्रेस का डोनेट फॉर देश अभियान, चंदा इकट्ठा करने के लिए लॉन्च किया ऐप

Delhi News: कांग्रेस ने आम जनता से चंदा एकत्र करने के लिए सोमवार को ‘डोनेट फॉर देश’ नाम से अभियान शुरू किया. इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने 1.38 लाख रुपये का अंशदान दिया.

 

Delhi News: कांग्रेस का डोनेट फॉर देश अभियान, चंदा इकट्ठा करने के लिए लॉन्च किया ऐप

Delhi News: कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पहले आम जनता से चंदा एकत्र करने के लिए सोमवार को ‘डोनेट फॉर देश’ नाम से अभियान शुरू किया. पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने यहां एक कार्यक्रम में इस अभियान की शुरुआत की. उन्होंने खुद 1.38 लाख रुपये का अंशदान दिया. कांग्रेस, वेबसाइट और एक ऐप के माध्यम से यह अभियान चला रही है.

खड़गे ने कहा कि ‘डोनेट फॉर देश’ अभियान के माध्यम से कांग्रेस आम जनता से मदद लेकर देश को आगे ले जाने के लिए काम करेगी. उन्होंने कहा कि आज खुशी दिन का दिन है कि हमारे नेताओं ने मिलकर एक ऐप तैयार किया है. कांग्रेस को हमेशा ही आम जनता की मदद मिलती रही है. महात्मा गांधी ने भी देशवासियों की मदद लेकर देश को आजादी दिलाई थी. 

ये भी पढ़ें: Haryana News: राहुल गांधी के बयान को विज ने बताया शर्मनाक, महबूबा मुफ्ती पर भी साधा निशाना

 

खड़गे ने कहा कि यह अभियान पूरे देश में एक मुहिम बन रहा है, जिसमें लोग आगे आकर देश के लिए डोनेट कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर सिर्फ अमीरों पर भरोसा करके काम करते जाएंगे तो आगे आपको उनके कार्यक्रम और नीतियों को मानना पड़ता है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश की इकलौती पार्टी है, जो गरीबों के साथ है. 

इसके बाद में उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट में कहा कि अभियान, हाशिए पर रहने वाले समुदायों के अधिकारों को बनाए रखने, असमानताओं को पाटने और गिने-चुने पूंजीवादी लोगों का पक्ष लेने वाली, तानाशाही सरकार के खिलाफ एक मजबूत विपक्ष बनने की प्रतिबद्धता है. देश की मुख्य विपक्षी पार्टी 28 दिसंबर को अपने 138वें स्थापना दिवस से पहले इस अभियान के माध्यम से लोगों से 138 रुपये, 1,380 रुपये, 13,800 रुपये या फिर इससे 10 गुना राशि चंदे के रूप में देने की अपील कर रही है.

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने गत शनिवार को संवाददाताओं से कहा था. यह अभियान मुख्य रूप से पार्टी के स्थापना दिवस 28 दिसंबर तक ऑनलाइन रहेगा, जिसके बाद हम जमीनी अभियान शुरू करेंगे. इसके तहत पार्टी से जुड़े स्वयंसेवी घर-घर जाएंगे और प्रत्येक बूथ में कम से कम 10 घरों को लक्षित करके हर घर से कम से कम 138 रुपये का अंशदान सुनिश्चित करेंगे. 

Trending news