Delhi News: महरौली इलाके में एक पुलिसकर्मी द्वारा बच्चे की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. पुलिसकर्मी सिविल वर्दी में हैं और 7 वर्षीय नाबालिग को न केवल पीट रहा है, बल्कि उसका सिर दीवार में पटक रहा है. बच्चे के परिजनों ने पुलिसकर्मी के खिलाफ महरौली थाने में शिकायत दी है, लेकिन खबर लिखे जाने तक मामले में एफआईआर दर्ज नहीं की गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Haryana Pension News: कैंसर मरीजों के लिए मनोहर सरकार का बड़ा ऐलान, हर माह मिलेगी पेंशन


 


प्राप्त जानकारी के अनुसार 7 वर्षीय नाबालिग अपने परिवार के साथ महरौली के वार्ड नंबर दो में रहता है और निजी स्कूल में पढ़ाई करता है. नाबालिग के पिता मुकेश कुमार ने बताया कि सोमवार शाम करीब 7 बजकर 30 मिनट पर नाबालिग अपने एक साथी के साथ घर से ट्यूशन जाने के लिए निकला था. रास्ते में गली में खड़ी एक बाइक उनके वहां से गुजरने के दौरान गिर गई, जिसके बाद बाइक के मालिक ने उन्हें डांट लगानी शुरू कर दी.


मुकेश कुमार का आरोप है कि बाइक के मालिक ने वार्ड नंबर 2 के बीट ऑफिसर कांस्टेबल छोटे लाल मीणा को फोन कर दिया. कुछ देर बाद सिविल वर्दी में छोटे लाल मीणा मौके पर पहुंचे. कांस्टेबल ने आते ही गुस्से में बच्चों की पिटाई शुरू कर दी. मुकेश कुमार का आरोप है कि कांस्टेबल नशे में था और बच्चों को पीटने के बाद कांस्टेबल ने बच्चे के सिर को दीवार में कई बार पटका. आरोपी बच्चे को लेकर जाने लगा तो मुकेश के बेटे के साथ मौजूद दूसरे नाबालिग के पिता ने उसे रोका और कांस्टेबल की बात मुकेश से कराई, जिसके बाद छोटे लाल मीणा ने मुकेश से बात की और फिर बच्चे को छोड़ कर चला गया.


मुकेश कुमार ने आरोप लगाया है कि बच्चे की आपबीती सुनने के बाद परिजन महरौली थाने जा पहुंचे. परिजनों ने थाने में छोटे लाल मीणा के खिलाफ लिखित शिकायत दी, लेकिन खबर लिखे जाने तक मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई है. उधर, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियों में कांस्टेबल छोटे लाल और बाइक का मालिक बच्चों से मारपीट व झगड़ा करता दिखाई दे रहा है. वीडियो वायरल होने पर साउथ डीसीपी चंदन चौधरी ने प्रेस नोट जारी कर बताया कि आरोपी कांस्टेबल छोटेलाल मीणा को पुलिस लाइन भेज दिया गया है और आगे की जांच की जा रही है.


Input: Mukesh Singh