Delhi News: हनुमंत रामलीला में LED ठीक करते वक्त इलेक्ट्रीशियन की करंट लगने से मौत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2462440

Delhi News: हनुमंत रामलीला में LED ठीक करते वक्त इलेक्ट्रीशियन की करंट लगने से मौत

Delhi Crime: आनंद विहार पुलिस स्टेशन स्थित सीबीडी ग्राउंड में आयोजित हो रही श्री हनुमंत धार्मिक रामलीला में लापरवाही के कारण एक इलेक्ट्रीशियन की करंट लगने से मौत हो गई. मृतक की पहचान वीरू(20) के तौर पर हुई है. 

Delhi News: हनुमंत रामलीला में LED ठीक करते वक्त इलेक्ट्रीशियन की करंट लगने से मौत

Delhi News: आनंद विहार पुलिस स्टेशन स्थित सीबीडी ग्राउंड में आयोजित हो रही श्री हनुमंत धार्मिक रामलीला में लापरवाही के कारण एक इलेक्ट्रीशियन की करंट लगने से मौत हो गई. मृतक की पहचान वीरू(20) के तौर पर हुई है. वहीं पुलिस के द्वारा मृतक के परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए में भेज दिया है. 

एलसीडी पैनल ठीक करता हुआ लगा करंट
डीसीपी (शाहदरा) प्रशांत प्रिय गौतम ने बताया कि रविवार को थाना आनंद विहार में सूचना मिली कि श्री हनुमंत रामलीला में लगे एलसीडी पैनल में खराबी को ठीक करने के दौरान वीरू नाम के इलेक्ट्रीशियन की करंट लगने से मौत हो गई. मृतक को डॉ. हेडगेवार अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने वीरू को मृत घोषित कर दिया. वहीं पुलिस ने मामले को दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस सूत्रों की मुताबिक कमेटी के मालिक नितिन को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. वहीं श्री हनुमंत धार्मिक रामलीला कमेटी के लिए ग्राउंड की परमिशन श्वेत गोयल के नाम से ली गई थी, जो कि कमेटी के सेक्रेटरी भी बताएं जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: बीजेपी ने नायब सिंह सैनी जैसे शरीफ आदमी के गले में मरा हुआ सांप डाल दिया- चौटाला

इलेक्ट्रीशियन देखने नहीं पहुंचा कमेटी का कोई भी मेंबर
इस मामले में जब जब श्वेत गोयल से बात करनी चाही तो पहले वह बचते हुए नजर आए, लेकिन फिर उन्होंने कहा कि कोई लेबर थी, जो कि LCD का काम कर रहा था. उसकी करंट लगने से मौत हो गई है. इस मामले में सबसे बड़ी बात यह रही कि कमेटी का कोई भी मेंबर उसको देखने के लिए न पहुंचा और न ही कमेटी ने इलेक्ट्रीशियन के बारे में कोई जानकारी लेने की कोशिश की कि वह ठीक है या नहीं. पुलिस रामलीला कमेटी के आयोजकों से पूछताछ कर रही है. वहीं पुलिस के मुताबिक इलेक्ट्रीशियन वीरू परिवार के साथ शाहदरा इलाके में रहता था.  वह नितिन नाम के व्यक्ति के पास काम करता था. 

जानकारी के अनुसार पता चला कि दर्शकों के लिए अलग-अलग तरह के कई जगह पर एलइडी पैनल लगाए जा रहा थे, जिस पर रामलीला का प्रसारण लाइव चलाता है. ज्यादा भीड़ होने पर लोग पैनल पर रामलीला देखते हैं. वहीं एक पैनल जो कि झूले वाली साइड पर लगा हुआ था. उसमें तकनीकी खराबी होने के कारण वीरू उसे ठीक करने के लिए गया था. तभी उस दौरान करंट लगने से उसकी मौत हो गई. वीरू मूल रूप से यूपी का रहने वाला था. 

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!

यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!