Delhi News: खाना बनाते वक्त गैस रिसाव से लगी आग फिर बम सा फटा सिलेंडर, दर्दनाक हादसा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2274562

Delhi News: खाना बनाते वक्त गैस रिसाव से लगी आग फिर बम सा फटा सिलेंडर, दर्दनाक हादसा

Delhi Fire News: दिल्ली में एक ओर प्रचंड गर्मी पड़ रही है तो दूसरी ओर लगातार आगजनी की घटनाएं सामने आ रही हैं. ताजा मामला दिल्ली के राजपार्क के मंगोलपुरी एस ब्लॉक में शनिवार की रात एक घर की तीसरी मंजिल पर LPG सिलेंडर में गैस रिसाव के बाद आग लग गई और

Delhi News: खाना बनाते वक्त गैस रिसाव से लगी आग फिर बम सा फटा सिलेंडर, दर्दनाक हादसा

Delhi News: दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके के एक मकान में जबरदस्त धमाका हुआ. जानकारी के मुताबिक शनिवार की रात घर में खाना बनाते वक्त सिलेंडर में अचानक से आग लग गई. गनीमत की बात रही कि समय रहते घर के अंदर मौजूद सभी लोग बाहर निकल आए, जिससे कोई हताहत नहीं हुआ. आग लगने की वजह से घरेलू एलपीजी सिलेंडर में जोरदार धमाका हुआ. धमाका इतना जबरदस्त था कि आसपास के घरों की दीवारों में दरारें तक आ गईं.

खाना बनाते वक्त लगी आग फिर हुआ धमाका
एक तरफ गर्मी लोगों पर जमकर कहर बरपा रही है. ऐसे में आग लगने की घटनाओं में भी लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है. ताजा मामला दिल्ली के राजपार्क थाना अंतर्गत मंगोलपुरी एस ब्लॉक का है, जहा शनिवार की रात को एक घर की तीसरी मंजिल पर LPG सिलेंडर में गैस रिसाव के बाद आग लग गई. बताया जा रहा है कि LPG सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया, लेकिन गनीमत रही कि इस हादसे में किसी को जान का कोई नुकसान नहीं हुआ है. घर के एक व्यक्ति ने बताया कि रात को खाना बनाते समय अचानक से LPG सिलेंडर में गैस लीकेज होने के कारण आग लग गई. पहले तो उन्होंने आग को बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग काबू से बाहर होती देख सभी घर से बाहर निकल आए और आसपास के लोगों को भी शोर मचाकर घटना की जानकारी दी. थोड़ी देर बाद अचानक से सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया. घटना की सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी गई. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

ये भी पढ़ें: Delhi: दिल्ली के लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

सारा समान जलकर राख
हालांकि, इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन जिस घर में ये ब्लास्ट हुआ है वहां सारा सामान जलकर राख हो गया, जबकि नीचे के फ्लोर्स और आसपास के घरों की दीवारों तक में दरारें आ गईं. इस घटना के बाद आस-पड़ोस के लोगों मे डर और दहशत का माहौल है. हालांकि ब्लॉस्ट बड़े LPG सिलेंडर में हुआ है या छोटे में ये साफ नही हो पाया है, लेकिन चश्मदीदों के अनुसार LPG के बड़े घरेलू सिलेंडर में ये धमाका हुआ है. हालांकि पुलिस या दमकल की तरफ से इस मामले में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है. वहीं, हादसे के बाद मौके पर सिविल डिफेंस कर्मी भी राहत और बचाव कार्य के लिए पहुंचे.

Input- Deepak

TAGS

Trending news