Delhi News: गौतम नगर के मातृ-शिशु कल्याण केंद्र में लेबर रूम और अल्ट्रासाउंड की मिलेगी सुविधा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1919820

Delhi News: गौतम नगर के मातृ-शिशु कल्याण केंद्र में लेबर रूम और अल्ट्रासाउंड की मिलेगी सुविधा

Delhi Hindi News: एमसीडी की मेयर ने साउथ जोन का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को सफदरजंग एन्क्लेव मेन रोड से वाहनों के अतिक्रमण को हटाने व सड़कों की साफ सफाई सुनिश्चित करने का निर्जेश दिया.  

 

Delhi News: गौतम नगर के मातृ-शिशु कल्याण केंद्र में लेबर रूम और अल्ट्रासाउंड की मिलेगी सुविधा

Delhi News: दिल्ली नगर निगम की मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने आज साउथ जोन के वार्ड 148 हौज खास एवं वार्ड 150 ग्रीन पार्क का निरीक्षण किया और नागरिक सुविधाओं की समीक्षा की. इस दौरान ओबेरॉय ने पार्कों की साफ- सफाई और गौतम नगर मेन रोड पर मौजूद ढलाव घर की मरम्मत के निर्देश दिए. इस दौरान डॉ. शैली ओबेरॉय के साथ अन्य अधिकारी मौजूद रहे.  

फुटपाथ की मरम्मत और गार्डन हट के नवीनीकरण के निर्देश
इस अवसर पर मेयर ने स्थानीय लोगों से मस्जिद मोठ गांव के पार्क की खराब स्थिति के बारे में जाना. उन्होंने पार्क में मौजूद साफ-सफाई और फुटपाथ की हालत का जायजा लिया. अधिकारियों को पार्क की चारदीवारी व फुटपाथ की मरम्मत, एवं गार्डन हट के नवीनीकरण के निर्देश दिए.

मातृ एवं शिशु कल्याण केंद्र का किया दौरा 
वहीं मेयर डॉ शैली ओबेरॉय ने गौतम नगर के मातृ-शिशु कल्याण केंद्र का दौरा किया. यहां पर डिस्पेंसरी के हिस्से का भी उद्घाटन किया. इस दौरान केंद्र में उपस्थित मरीजों से बातचीत की और समस्याओं का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि मरीजों की जरूरतों को देखते हुए यहां एक लेबर रूम और एक अल्ट्रासाउंड सुविधा उपलब्ध कराई जाए.

ये भी पढ़ेें: Yamunanagar News: बिहार के किसान दूसरे राज्यों में मजदूरी करने को मजबूर- राकेश टिकैत

वाहन अतिक्रमण को हटाने की कही बात
इसके बाद मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने पार्षद सरिता फोगाट के साथ ग्रीन पार्क वार्ड के अर्जुन नगर में साफ सफाई का भी निरीक्षण किया. उन्होने यहां गलियों में पड़े कूड़े का निपटान करने व जलभराव से संबंधीत समस्याओं को दूर करने पर जोर दिया. मेयर ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सफदरजंग एन्क्लेव मेन रोड से वाहनों के अतिक्रमण को हटाने व सड़कों की साफ सफाई सुनिश्चित की जाए. इस अवसर पर स्थानीय लोगों ने बताया की भीकाजी कामा प्लेस के निकट मेन रोड पर कार शोरूम के अतिक्रमण के कारण स्थानीय निवासियों को जाम की समस्या से जूझना पड़ रहा है. मामले का संज्ञान लेते हुए मेयर ने सभी कार शोरूम मालिकों को अपनी सभी कारों को रोड से हटाने के निर्देश दिए. इस अतिक्रमण को रोकने के लिए अधिकारियों को उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए, वहीं मेयर डॉ शैली ओबेरॉय ने स्थानीय लोगों के अनुरोध पर सफदरजंग एन्क्लेव मेन मार्केट का निरीक्षण किया. इस अवसर पर स्थानीय निगम पार्षद कमल भारद्वाज, सरिता फोगाट, साउथ जोन डीसी एंजल भाटी चौहान सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे. 

Trending news