Delhi News: मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय बोलीं- पुराने सामुदायिक भवन तोड़कर बनाए जाएंगे नए
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2009268

Delhi News: मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय बोलीं- पुराने सामुदायिक भवन तोड़कर बनाए जाएंगे नए

Delhi News: दिल्ली की मेयर शैली ने करोल बाग जोन के वेस्ट पटेल नगर वार्ड का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने पुराने सामुदायिक भवन को जल्द से जल्द तोड़कर नए बनाने के निर्देश दिए.

Delhi News: मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय बोलीं- पुराने सामुदायिक भवन तोड़कर बनाए जाएंगे नए

Delhi News: दिल्ली की मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने करोल बाग जोन के वेस्ट पटेल नगर वार्ड का निरीक्षण किया और क्षेत्र में निगम द्वारा प्रदान की जाने वाली सुविधाओं और विकास कार्यों का जायजा लिया. निरीक्षण के दौरान मेयर ने निर्देश दिए की सार्वजनिक स्थलों व सड़कों पर कूड़ा, ग्रीन वेस्ट व अवैध मलबा डालने पर सख्त कार्रवाई हो और चालान काटा जाए. दिल्ली की सफाई व्यवस्था के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा. शहर को साफ व सुंदर बनाने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएं. क्षेत्र में सफाई व्यवस्था सुनिश्चित की जाए और पुराने व अनुपयोगी सामुदायिक शौचालयों को तोड़कर नए बनाया जाए और नालों की सफाई की जाए.

ये भी पढ़ें: Delhi Crime News: AATS ने 483.65 किलो गांजा किया बरामद, सोफे में भरकर ऐसे करते थे तस्करी

 

मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने वार्ड के मुख्य बाजारों में जाकर दुकानदारों से अपील की कि अवैध अतिक्रमण को बढ़ावा न दें. सड़कों व फुटपाथ पर दुकान का सामान न रखें. उन्होंने कहा कि अगर अतिक्रमण पाया गया तो कार्रवाई होगी. अवैध अतिक्रमण के कारण सड़कों पर जाम लग जाता है और राहगीरों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है.

डॉ. शैली ओबेरॉय ने कहा कि वे बिना किसी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के वार्डों का दौरा करती रहेंगी, ताकि वास्तविकता पता किया जा सके. केजरीवाल मॉडल के अनुरूप हम निगम में बेहतर नागरिक सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध हैं और इस दिशा में सकारात्मक रूप से कार्य कर रहे हैं. इस अवसर पर उपायुक्त कुमार अभिषेक व निगम के अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

निरीक्षण के दौरान मेयर ने वार्ड के पुराने सामुदायिक भवन को जल्द से जल्द तोड़कर नए बनाने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि इस सामुदायिक भवन की इमारत बहुत पुरानी और जर्जर है. ऐसे में इसे तोड़कर नया बनाया जाए. मेयर ने वार्ड के प्रमुख पार्क जैसे पटेल पार्क और डॉ. गिरधारी लाल गोस्वामी पार्क का भी दौरा किया. अधिकारियों को निर्देश दिए कि पार्कों के सुदृढ़ीकरण का कार्य जल्द से जल्द किया जाए. साथ ही क्षेत्र में हाइड्रोलिक मशीन से बड़े पेड़ों की भी छंटाई हो. सभी डार्क स्पॉट व मुख्य बाजारों में प्राथमिकता के आधार पर स्ट्रीट लाइट लगायी जाए. मेयर ने स्थानीय नागरिकों व दुकानदारों की समस्याएं सुनीं और क्षेत्र के मुद्दों को जानने का प्रयास किया.