Delhi News: वजीराबाद में कुत्तों ने कई बच्चों को किया घायल, पीड़ित परिजनों ने ये कहा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2102860

Delhi News: वजीराबाद में कुत्तों ने कई बच्चों को किया घायल, पीड़ित परिजनों ने ये कहा

Delhi News: तिमारपुर विधानसभा में वजीराबाद इलाके में आवारा कुत्तों का आतंक इस कदर है कि मासूम बच्चों ने घरों में ही खुद को कैद कर लिया है. गलियों में खेलने वाले मासूम बच्चे डर-डर के अब अपने ही घरों से बाहर निकल रहे हैं.

Delhi News: वजीराबाद में कुत्तों ने कई बच्चों को किया घायल, पीड़ित परिजनों ने ये कहा

Delhi News: उत्तरी दिल्ली के वजीराबाद इलाके में आवारा कुत्तों का आतंक लगातार देखने को मिल रहा है.  यहां अवारा कुत्तों ने कम से कम आधा दर्जन से ज्यादा बच्चों को काटकर घायल कर दिया. कुत्तों के आतंक के चलते स्थानीय लोगों में खौफ पैदा हो गया है. इस मामले की शिकायत के बाद भी नगर निगम इसपर कोई संज्ञान नहीं ले रहा. वजीराबाद की हर एक दूसरी गली में आवारा कुत्ते मासूम बच्चों को अपना शिकार बना रहे हैं. ज्यादातर मासूम बच्चों के चेहरों को आवारा कुत्तों ने नोच लिया है. आवारा कुत्तों का खौफ कुछ इस प्रकार है कि इससे स्थानीय लोग डर के साए में जीने को मजबूर हैं.

तिमारपुर विधानसभा में वजीराबाद इलाके में आवारा कुत्तों का आतंक इस कदर है कि मासूम बच्चों ने घरों में ही खुद को कैद कर लिया है. गलियों में खेलने वाले मासूम बच्चे डर-डर के अब अपने ही घरों से बाहर निकल रहे हैं. तस्वीर इतने भयावह हैं कि देखकर आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे. बच्चों के मासूम चेहरों को आवारा कुत्तों ने इस कदर नोचा है कि शायद बच्चों के मासूम चेहरे से जख्मों के दाग ताउम्र नहीं निकाल पाएंगे. यह हालात सिर्फ एक परिवार या एक मासूम बच्चों के नहीं बल्कि दर्जनों ऐसे परिवार हैं जिनके मासूम बच्चों को आवारा कुत्तों ने नोंच लिया है, जिसको लेकर अब माता-पिता भी चिंतित नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें: बेरोजगारी के मुद्दे पर सड़कों पर उतरी AAP, सुशील गुप्ता ने कही ये बड़ी बात

तस्वीरों में देखा जा सकता है कि मासूम बच्चे जब सुबह अपने स्कूल के लिए तैयार हुआ और स्कूल जाने लगा. इसके बाद जैसे ही बच्चे के पिता अपनी स्कूटी स्टार्ट करने लगे तभी मौका देखते ही आवारा कुत्तों ने इस मासूम बच्चे को अपना शिकार बनाया और इस बच्चे पर झपट पड़े इसके चेहरे पर जख्म को देखकर डॉक्टर का कहना है कि अब कहीं ना कहीं चेहरे की प्लास्टिक सर्जरी करनी होगी. वहीं, दूसरी ओर एक मासूम बच्ची को भी कुत्तों ने काटा. बच्ची स्कूल जाने के लिए घर के बाहर खड़ी थी, लेकिन जैसे ही वो स्कूल जाने के लिए निकली वैसे ही अवारा कुत्तों ने उसपर हमला कर दिया, जिससे वो बुड़ी तरह से घायल हो गई.

ये भी पढ़ें: बेरोजगारी के मुद्दे पर सड़कों पर उतरी AAP, सुशील गुप्ता ने कही ये बड़ी बात

फिलहाल स्थानीय लोगों का कहना है कि प्रशासनिक अधिकारियों को कई बार शिकायत कर चुके हैं, लेकिन कोई भी प्रशासनिक अधिकारी इन आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए वजीराबाद की गलियों में नहीं दिखाई दे रहा और गलियों में आवारा कुत्ते खुलेआम घूम रहे हैं. ऐसे में जरूरत है कि प्रशासनिक अधिकारी समस्या पर संज्ञान लें और आवारा कुत्तों का पकड़कर उन्हें किसी अन्य स्थान पर ले जाकर छोड़ें, जिससे यहां रहने वाले लोग और मासूम बच्चे सुरक्षित हो सकें.

INPUT- Naseem Ahmed

Trending news