Delhi News: दिल्ली के तुगलकाबाद मेट्रो स्टेशन के पास एक बड़ा हादसा होते-होते बचा. यहां एक ट्रैक्सी में आग लग गई. आग लग जाने के कारण गाड़ी धू-धूकर जलने लगी, जिससे आसपास के इलाके में खलबली मच गई. घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने आग बुझाने के लिए काफी जद्दोजहद की, लेकिन आग ने धीरे-धीरे पूरी टैक्सी को जला दी. हालांकि, गनीमत की बात रही कि समय रहते ही ड्राइवर टौक्सी से उतर गया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला
 दिल्ली के तुगलकाबाद मेट्रो स्टेशन पर एक टैक्सी आकर रुकी. उसमें बैठे लोग जैसे ही उतरे टैक्सी में आग लग गई. गनीमत रही कि समय रहते टैक्सी से सवारियां उतर गई थीं. अगर थोड़ी देर और हो जाता तो शायद कोई बड़ा हादसा हो सकता था. टैक्सी ड्राइवर के अनुसार ये CNG ट्रैक्सी थी, जिसे आग लगने का बड़ा वजह माना जा रहा है. साथ ही ड्राइवर को भी किसी भी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ है. 


ये भी पढ़ें: Panipat News: Uniform Civil Code पर भाजपा सांसद बोले- हमारा मकसद सभी को मिले समान अधिकार


 


बाल-बाल बचा ड्राइवर
टैक्सी में अचानक आग लग जाने के कारण आसपास के लोगों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. हालांकि, टैक्सी में लगी इस आग में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. इस टैक्सी से महज कुछ क्षण पहले ही सवारियां उतरी थीं तभी अचानक से टैक्सी में आग लग गई. हालांकि, आसपास के लोगों द्वारा इसे बुझाने की कोशिश की गई. मगर आग इतना विकराल हो गया कि देखते ही देखते इसने पूरे टैक्सी को निगल ली. हालांकि, इस हादसे में टैक्सी का ड्राइवर पूरी तरह सुरक्षित है और किसी भी प्रकार का जान-माल का नुकसान नहीं हुआ. बता दें कि गर्मी के दिनों में अक्सर ऐसी घटनाएं देखने को मिलती हैं. 


गाड़ियों में आग लगने के वजह
गाड़ियों में आग लगने की वजहों के बारे में अगर बात करें तो इसके कई कारण हो सकते हैं. जानकारों के अनुसार गाड़ियों में आग लगने के पीछे कमजोर वायरिंग, फ्यूल लीक, सर्विसिंग की कमी इत्यादी वजहें हैं. 


INPUT- Hari Kishor Shah