Delhi News: ई रिक्शा से जा रही सवारियों के साथ लूटपाट करने वाले दोनों बदमाश को उत्तर पूर्वी दिल्ली सीलमपुर थाना पुलिस कि टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपियों के पास से लूटा गया मोबाइल वारदात में इस्तेमाल पिस्टल, एक जिंदा कारतूस और स्कूटी बरामद हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डीसीपी डॉ.जॉय टीर्की ने मंगलवार को बताया कि 18  अक्टूबर को पुलिस थाना सीलमपुर में लूट की घटना के संबंध में एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई थी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची.


ये भी पढ़ें: Ghaziabad News: कनावनी में झुग्गियों में लगी आग, बम की तरह फटे सिलेंडर


 


एक पीड़ित को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिसके सिर पर चोट आई थी. शिकायतकर्ता नदीम अहमद (35) ने पुलिस को बताया कि जब वह ई-रिक्शा में अपने भाई के साथ अपने घर की ओर जा रहा था तो दो स्कूटी सवार बदमाशों ने ई-रिक्शा को रोका. उन्होंने बंदूक की नोंक पर जबरन उनके मोबाइल फोन ले लिए और जब उसके भाई की जेब से नकदी निकालने की कोशिश की तो उसने विरोध किया, जिसके कारण उन्होंने उसके सिर पर बंदूक की बट मारकर उसे घायल कर दिया. 10,000 रुपये नकद और 2 मोबाइल फोन लूटने के बाद वे स्कूटी पर भाग गए.


पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज किया गाय. पुलिस द्वारा मामले की जांच की गई. अपराध की गंभीरता को देखते हुए एसआई अखिल चौधरी, हेड कांस्टेबल जयवीर, नवनीश, कांस्टेबल मनीष, विपिन और संजुल कि टीम का गठन किया गया. इस टीम ने सीसीटीवी फुटेज की गहन जांच की और एक संदिग्ध स्कूटी की पहचान की, हालांकि स्कूटी जाफराबाद क्षेत्र से चोरी की गई थी.


खुफिया जानकारी इकट्ठा करने के लिए स्थानीय स्रोतों को तैनात किया गया था और तकनीकी निगरानी रखी गई थी. एकत्रित सूचना के आधार पर संदिग्धों के कई संभावित ठिकानों पर छापे मारे गए. टीम ने लगातार प्रयास किए और दो आरोपियों को पकड़ने में सफल रही, जिनकी पहचान बाद में आरिफ और सलमान के तौर पर हुई.
उन्होंने मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली और उनकी निशानदेही पर उनके कब्जे से 2 लूटे गए मोबाइल फोन, 1 देशी पिस्तौल के साथ 1 जिंदा कारतूस और अपराध में इस्तेमाल की गई 1 चोरी की स्कूटी भी बरामद की गई. आरोपी आरिफ को लूट, चोरी और शस्त्र अधिनियम के 23 मामलों में शामिल पाया गया, जबकि आरोपी सलमान को लूट, स्नैचिंग और चोरी के 5 मामलों में शामिल पाया गया है.


Input: Rakesh Kumar