Delhi News: वाटर स्पोर्ट्स से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश की धाक जमाने की तैयारी को लेकर दिल्ली में हुई चर्चा
Advertisement

Delhi News: वाटर स्पोर्ट्स से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश की धाक जमाने की तैयारी को लेकर दिल्ली में हुई चर्चा

दिल्ली स्टेट कयाकिंग एंड कैनोइंग एसोसिएशन (Delhi State Kayaking and Canoeing Association- DSKCA) की जनरल मीटिंग का आयोजन दिल्ली के स्पोर्ट्स क्लब ऑफ इंडिया (National Sports Club Of INDIA) में किया गया.

Delhi News: वाटर स्पोर्ट्स से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश की धाक जमाने की तैयारी को लेकर दिल्ली में हुई चर्चा

Delhi News: दिल्ली स्टेट कयाकिंग एंड कैनोइंग एसोसिएशन (Delhi State Kayaking and Canoeing Association- DSKCA) की जनरल मीटिंग का आयोजन दिल्ली के स्पोर्ट्स क्लब ऑफ इंडिया (National Sports Club Of INDIA) में किया गया. मीटिंग में एसोसिएशन के अध्यक्ष यूके चौधरी की उपस्थिति में दिल्ली में कयाकिंग एंड कैनोइंग खेल (Kayaking and Canoeing Sport) समेत अन्य वॉटर स्पोर्ट्स खेलों (Water Sports Game) के विकास के लिए सारगर्भित चर्चा की गई. 

वहीं एसोसिएशन के उपाध्यक्ष केपी सिंह ने अपना स्वागत वक्तव्य रखा. ऐसोसिएशन के सचिव मंजित शेखावत ने अध्यक्ष और सभी सदस्यों के समक्ष वॉटर स्पोर्ट्स खेलों के विकास और उनकी कार्य-योजनाओं एवं उद्देश्य को स्पष्ट किया और आने वाले राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खेलों में खिलाड़ियों के भाग लेने और उनके प्रशिक्षण संबंधी विषयों पर प्रकाश डाला. इस मीटिंग में उपाध्यक्ष कौशल कुमार, उपाध्यक्ष अभिषेक शर्मा, सचिव मंजित शेखावत, सह सचिव मृदुल अवस्थी, बृज मेहकार राठी, डॉ. आभा जैन, राजेश शर्मा, कोषाध्यक्ष अनिलकुमार पाण्डे और सभी कार्यकारी सदस्य उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें: जिस साल होंगे चुनाव, उस साल लगेगी Emergency

क्या होती है कयाकिंग? (What is Kayaking)
कयाकिंग एक फन वॉटर एक्टिविटी है, जिसमें छोटी नाव जिसे कयाक कहते हैं, उसपर बैठकर पानी में तैरा जाता है. आपको बता दें कि यह न सिर्फ फन देती है, बल्कि हेल्थ के लिए भी काफी फायदेमंद है. कयाकिंग करने से बॉडी फ्लेक्सिबिलिटी  सुधार लाया जा सकता है. लोग इसे शौक, खेल और छुट्टियों पर एंजॉय करने के रूप में करते हैं. इसे एक खेल की श्रेणी में भी रखा गया है और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी इसकी कई प्रतियोगिताएं भी होती हैं. 

क्या होती है कैनोइंग? (What is Canoeing)
कैनोइंग भी कयाकिंग की तरह फन वॉटर एक्टिविटी है, जिसमें नाव या डोंगी चलाने वाला घुटने टेकता है और नाव को आगे बढ़ाने के लिए एक ब्लेड वाले चप्पू का उपयोग करता है. 

Trending news