Delhi News: दिल्ली में दर्दनाक हादसा! हीटर ने ली फिर 6 लोगों की जान, लापरवाही के चलते हुआ बड़ा हादसा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2067144

Delhi News: दिल्ली में दर्दनाक हादसा! हीटर ने ली फिर 6 लोगों की जान, लापरवाही के चलते हुआ बड़ा हादसा

Delhi News: इन दिनों पूरा उत्तर भारत कड़ाके की ठंड की मार झेल रहा है. ऐसे में लोग खुद से ठंड से बचाने के लिए अंगीठी, हीटर, ब्लोअर जैसी चीजों का सहारा ले रहे हैं. लेकिन, लोग शायद ये भूल जाते हैं कि इन चीजों के इस्तेमाल में लापरवाही जानलेवा हो सकती है. इसी के चलते दिल्ली में कल रात 6 लोगों की मौत हो गई थी.

Delhi News: दिल्ली में दर्दनाक हादसा! हीटर ने ली फिर 6 लोगों की जान, लापरवाही के चलते हुआ बड़ा हादसा

Delhi News: दिल्ली के पीतमपुरा इलाके में एक घर में गुरुवार रात आग लगने का मामला सामने आया. यह  हादसा इतना भयानक था की 6 लोगों की इस हादसे में मौत हो गई, दरअसल पीतमपुरा इलाके में बने एक घर के अपर ग्राउंड फ्लोर पर सबसे पहले आग लगी. आग इतनी भयंकर थी कि आग ने अपर ग्राउंड फ्लोर, फर्स्ट फ्लोर और सेकंड फ्लोर को भी अपनी चपेट में ले लिया.

दमकल विभाग के कर्मचारियों ने 6 लोगों को बिल्डिंग के अंदर से निकला, जिनमें से 6 के 6 लोगों की मौत हो चुकी है और मृतक में चार महिला और दो पुरुष है. घटना करीब 8:15 बजे की है. जब दमकल विभाग को सूचना मिली कि ZP 37 पीतमपुरा घर की फर्स्ट फ्लोर में आग लग गई हैं. दमकल की करीब सात गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया.

ये भी पढ़ेंः Delhi Fire News: दिल्ली के पीतमपुरा आग का कहर, झुलसने से अब 6 लोगों की हुई मौत

तो पता चला कि फर्स्ट फ्लोर और सेकंड फ्लोर पर लोग फंसे हुए है. इसके बाद दमकल विभाग की तरफ से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया और बिल्डिंग में फंसे करीब 6 लोगों को बाहर निकाला और उनको एंबुलेंस की मदद से तुरंत नजदीक के अस्पतालों में पहुंचाया गया. जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. सभी मृतक बिल्डिंग के सेकेंड और थर्ड फ्लोर पर रहते थे और सभी मृतक दो अलग-अलग परिवार के थे और दोनों ही परिवार किराए पर रह रहे थे.

जानें, हादसे की वजह

आपको बता दें कि इन दिनों पूरा उत्तर भारत कड़ाके की ठंड की मार झेल रहा है. पहाड़ी इलाकों में होने वाली बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल रहा है. दिल्ली- NCR में इन दिनों चारों तरफ कोहरे की चादर छाई हुई है. साथ लोग शीतलहर से भी परेशान है. ऐसे में लोग खुद से ठंड से बचाने के लिए और खुद को गर्म करने के लिए अंगीठी, हीटर, ब्लोअर जैसी चीजों का सहारा ले रहे हैं. लेकिन, लोग शायद ये भूल जाते हैं कि इन चीजों के इस्तेमाल में लापरवाही जानलेवा हो सकती है.

ये भी पढ़ेंः Delhi News: कमरे में हीटर जलाकर सो रहे बुजुर्ग की जलकर हुई मौत, पुलिस कर रही मामले की जांच

शुरुआती जांच में पता चला है कि अपर ग्राउंड फ्लोर पर रहने वाले लोग हीटर जलता हुए छोड़ कर चले गए थे, जिसके चलते पूरे घर में आग लग गई. लेकिन, यह कोई पहली बार इस तरह की घटना नहीं हुई है. इससे पहले भी दिल्ली में अंगीठी जला के सोने से 6 लोगों की धम घुटने से मौत हो गई थी.

(इनपुटः असाइमेंट)

Trending news