ओम प्रताप शुक्ला/नई दिल्ली: आउटर दिल्ली के जिला पुलिस द्वारा अलग-अलग थाना इलाकों से लगभग 6 गुमशुदा बच्चों की तलाश करके उनके माता-पिता के सौंपा गया. इसके लिए स्पेशल पुलिस टीम गठित की गई और इलाके की सीसीटीवी (CCTV) फुटेज को खंगाला गया. वहीं पुलिस द्वारा समाचार पत्रों, टीवी चैनलों, गुमशुदा केंद्र और सभी थानों में गुमशुदगी की जानकारी दी गई, जिसके चलते पुलिस इन सभी बच्चों तक पहुंच सकी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: नाबालिग लड़कियों ने की मन से शादी, सारा दोष बाप का निकला


बता दें कि दिल्ली इलाके में लापता बच्चों की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए पुलिस द्वारा एक अभियान चलाया गया. जहां लापता बच्चों को तलाशने के लिए विशेष टीम का गठन किया गया और इसी टीम की सफलता के चलते आउटर दिल्ली के अलग-अलग थानों से लगभग 6 गुमशुदा बच्चों की तलाश करके उनके परिवार वालों से मिलाने का काम पुलिस ने किया है. 


पुलिस के अनुसार स्पेशल टीम के गठन के साथ ही पेट्रोलिंग के लिए वाहनों को तैनात किया गया और प्रत्येक थाने में लाउड हेलर लगाए गए. गली मोहल्लों में घोषणा करते हुए सभी बीट ऑफिसरों को लापता बच्चों की सूचना दी गई.  सभी थानों में उनके विवरण भेजे गए. वहीं स्पेशल टीम ने इलाकों के सीसीटीवी कैमरे को खंगालना शुरू किया और डब्लूटी मैसेज, एससीआरबी, एनसीआरबी, दूरदर्शन, समाचार पत्र आदि में भी गुमशुदगी की सूचना दी गई. साथ ही व्हाट्सएप के द्वारा सभी पुलिसकर्मियों को जानकारी देते हुए पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की. इन छह मासूम बच्चों की तलाश करके उनके घर पहुंचाया. इनमें थाना नागलोई इलाके से मुकेश नाम के 6 वर्ष के बच्चे को महज 2 घंटों में, थाना पीएस राजापार्क इलाके से 3 वर्षीय राधा को महज 4 घंटों में, निहाल विहार थाना इलाके से 16 वर्षीय अंजली को 24 घंटों में, थाना सुल्तानपुरी इलाके से 16 वर्षीय करण को  2 दिन के अंदर, थाना रान्होला इलाके से 17 वर्षीय जुनैद को 2 दिनों में और थाना मंगोलपुरी इलाके से 10 वर्षीय गुंजन को 3 दिनों के अंदर पुलिस ने तलाश करके उनके घरवालों को सौंप दिया.


WATCH LIVE TV