Gurugrm News: सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कूड़ा उठाने वाली कंपनी का टेंडर किया जाएगा कैंसिल- राव इंद्रजीत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2295510

Gurugrm News: सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कूड़ा उठाने वाली कंपनी का टेंडर किया जाएगा कैंसिल- राव इंद्रजीत

गुरुग्राम में सफाई व्यवस्था में बहुत जल्द सुधार देखने को मिल सकता है. गुरुग्राम में कूड़ा उठाने वाली कंपनी ईको ग्रीन का टेंडर प्रदेश सरकार की ओर से रद्द किए जाने की सिफारिश की गई है. यह बात केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ने कही.

Gurugrm News: सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कूड़ा उठाने वाली कंपनी का टेंडर किया जाएगा कैंसिल- राव इंद्रजीत

Gurugrm News: गुरुग्राम में सफाई व्यवस्था में बहुत जल्द सुधार देखने को मिल सकता है. गुरुग्राम में कूड़ा उठाने वाली कंपनी ईको ग्रीन का टेंडर प्रदेश सरकार की ओर से रद्द किए जाने की सिफारिश की गई है. यह बात केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ने कही. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार से यह मांग रखी थी. राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा जिला प्रशासन व नगर निगम अधिकारियों को संयुक्त टीम बनाकर आमजन को बेहतर पर्यावरण उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं संबंधित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि सफाई व्यवस्था को लेकर आमजन की जो भी शिकायते मिलें, उनका प्राथमिकता के साथ निवारण कर बाद में उसका फीडबैक भी लें.

केंद्रीय मंत्री रविवार को गुरुग्राम के सेक्टर 10 में जाट कल्याण सभा द्वारा बनाए जाने वाले जाट भवन के भूमि पूजन कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि के रूप में पहुंचे. राज्यसभा सांसद सुभाष बराला ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की. 

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के पिछले दस वर्षों के कार्यकाल में गुरुग्राम में विकास की नई इबारत लिखी गई है. उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में जाम से निजात दिलाने के लिए एक ओर जहां सड़को व अंडरपास का निर्माण किया गया है. वहीं पुराने गुरुग्राम को मेट्रो से जोड़ने का कार्य भी धरातल पर प्रगति पर है. केंद्रीय मंत्री ने आश्वस्त किया कि वैश्विक स्तर पर मिलेनियम सिटी की पहचान रखने वाले गुरुग्राम शहर को अगले पांच वर्षों में एक अंतर्राष्ट्रीय शहर की सुविधाएं भी मिलेगी. 

कार्यक्रम के दौरान उन्होंने जाट कल्याण सभा के प्रयासों के सराहना करते हुए कहा कि इस तरह के सामुहिक प्रयासों से ही समाज आगे बढ़ता है. जिससे अन्य लोगों को भी प्रेरणा मिलती हैं. केंद्रीय मंत्री ने इस अवसर पर भवन निर्माण में आर्थिक रूप से सहयोग करने वाले गणमान्य को मोमेंटो देकर सम्मानित भी किया.

ये भी पढ़ें: Water Crisis से निपटने के लिए साइंटिस्ट बाबा ने केंद्र और राज्य सरकार को बताए उपाय

वहीं राज्यसभा सांसद सुभाष बराला ने कहा कि इस प्रकार की संस्थाएं हमारी वसुधैव कुटुम्बकम् की विचारधारा को आगे बढ़ा रही है. उन्होंने कहा कि सामाजिक संस्थाओं के इन्हीं प्रयासों से समाज निश्चित रूप से आगे बढ़ता है. उन्होंने कहा कि देश मे हरियाणा ऐसा पहला प्रदेश है, जहां सामाजिक समरसता के प्रतीक सभी वर्गों के महापुरुषों की जयंती को सरकार के स्तर पर मनाया जाता हैं. उन्होंने कहा कि सरकार के स्तर पर सामाजिक संस्थाओ को सहयोग करने में निश्चित रूप से सरकार के स्तर पर प्रभावी कदम उठाए गए हैं.

Input: Devender Bhardwaj

Trending news