Delhi Water Crisis: सोनिया विहार और न्यू उस्मानपुर में वॉटर पाइपलाइन कई जगहों से लीक, पानी की बर्बादी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2295570

Delhi Water Crisis: सोनिया विहार और न्यू उस्मानपुर में वॉटर पाइपलाइन कई जगहों से लीक, पानी की बर्बादी

Delhi Water Crisis News: उत्तर पूर्वी दिल्ली के सोनिया विहार और न्यू उस्मानपुर  में वॉटर पाइपलाइन की लीकेज कई महीनों से बनी हुई है. कई हजार लीटर पानी बर्बाद हो रहा है. जल बोर्ड की एक बड़ी लापरवाही देखी जा सकती है. 

Delhi Water Crisis: सोनिया विहार और न्यू उस्मानपुर में वॉटर पाइपलाइन कई जगहों से लीक, पानी की बर्बादी

Delhi Water Crisis: दिल्ली में पानी की किल्लत से आम लोगों की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं. भीषण गर्मी के बीच पानी के संकट ने उन्हें और परेशान कर दिया है. ऐसे में आम आदमी पार्टी की सरकार हालात सुधारने को लेकर कवायद में भी जुटी है. आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला भी लगातार जारी है. वहीं भाजपा नेता, कार्यकर्ता आए दिन पानी की कमी को लेकर प्रदर्शन भी कर रहे हैं.

वहीं उत्तर पूर्वी दिल्ली के सोनिया विहार पंप हाउस के दफ्तर के पास ही वॉटर पाइपलाइन की लीकेज कई महीनों से बनी हुई है. कई हजार लीटर पानी बर्बाद हो रहा है. जल बोर्ड की एक बड़ी लापरवाही देखी जा सकती है. वहीं उत्तर पूर्वी दिल्ली के न्यू उस्मानपुर पुराना गांव तीसरा पुस्ता, चौथा पुस्ता पर भी पानी की मोटी व बड़ी वॉटर पाइपलाइन से भी पानी कई महीनों से यूं ही लीक हो रहा है और जल बोर्ड के अधिकारियों का इस और कोई ध्यान ही नहीं है.

ये भी पढ़ें: Water Crisis से निपटने के लिए साइंटिस्ट बाबा ने केंद्र और राज्य सरकार को बताए उपाय

आरोप है कि कई महीनों से यह लीकेज बना हुई है और कई हजारों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है. वहीं ज़ी मीडिया की टीम जब मौके पर पहुंची तो देखा कि वॉटर पाइपलाइन कई जगह से लिक है. उसमें से कई महीनो से पानी बर्बाद हो रहा है. आसपास के लोग गांव के लोग वहां अपनी बाल्टी ले जाकर अपने लिए पानी भर रहे हैं तो कोई वॉटर पाइपलाइन लीक होने पर गर्मी को दूर भगाने की कोशिश कर नहाते हुए दिखाई दे रहे है.

उस्मानपुर पुराना गांव के लोगों ने बताया कि कई महीनों से यह वॉटर पाइपलाइन से पानी लीक हो रहा है. आपको बता दें कि इस वॉटर पाइपलाइन से वजीराबाद होते हुए सोनिया विहार, उस्मानपुर पुस्ता, शास्त्री पार्क से दिल्ली के कई इलाकों में पानी में पहुंचाता है. अब देखना यह होगा कि अधिकारियों पर इसका क्या असर होता है या फिर सरकार इस पर अब क्या कदम उठाती है.  क्या अब इस वॉटर पाइपलाइन को जल ठीक किया जाएगा या यूं ही यह पानी बर्बाद होता रहेगा. 

Input: Rakesh Chawla

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news