Rajendra Nagar: नई दिल्ली के राजेंद्र नगर में एक कोचिंग संस्थान के बेसमेंट में पानी भर जाने से तीन लोगों की जान चली जाने की दुखद घटना सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस ने आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है और पुलिस घटना की वजह का पता लगाने में जुट गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दो लोगों को हिरासत में लिया
पुलिस उपायुक्त सेंट्रल एम हर्षवर्धन ने कहा कि हमने एक आपराधिक मामला दर्ज किया है. हमारी फोरेंसिक टीमें यहां और इसकी जांच चल रही है. हम इस बात के लिए प्रतिबद्ध हैं कि हमें उचित जांच कर एक मजबूत मामला दर्ज करने और सच्चाई का पता लगाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. अब तक दो लोगों को हिरासत में लिया गया है.


ये भी पढ़ें: Rajendra Nagar: 5 मिनट में 3 लोगों की कब्रगाह बन गया राव आईएएस सेंटर, वजह ये तो नहीं?


एनडीआरएफ की टीम ने तीन शव किए बरामद
उन्होंने आगे बताया कि तलाशी अभियान का एक अंतिम दौर बाकी है और यह अभियान अपने निष्कर्ष की ओर बढ़ रहा है. एनडीआरएफ ने अब तक तीन शव बरामद किए हैं. इन्हें आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए भेजा गया है. पानी को लगातार बाहर निकाला जा रहा है. तलाशी अभियान का एक अंतिम दौर बाकी है. अभियान अपने निष्कर्ष की ओर बढ़ रहा है. फंसे हुए कुछ छात्रों को बचा लिया गया है और उनमें से तीन को अस्पताल भेजा गया है. तीन शवों के अलावा 13 से 14 अन्य को बचा लिया गया है और वे ठीक हैं, शवों की बरामदगी के बाद छात्रों के एक समूह ने मौके पर एमसीडी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया. वहीं पुलिस उपायुक्त सेंट्रल एम हर्षवर्धन ने सभी छात्रों से विरोध प्रदर्शन न करने का आग्रह किया क्योंकि इससे बचाव सेवाओं में बाधा आएगी.


वीरेंद्र सचदेवा ने साधा दिल्ली सरकार पर निशाना
आप सरकार की आलोचना करते हुए दिल्ली भाजपा प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि दिल्ली नगर निगम में भ्रष्टाचार की जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल, आतिशी और उनकी सरकार के भ्रष्टाचार की जांच होनी चाहिए. दिल्ली नगर निगम के भ्रष्टाचार की जांच होनी चाहिए। इस बात की भी जांच होनी चाहिए कि नाले की सफाई क्यों नहीं हुई. क्या वे इसकी जांच का आदेश देंगे?.