Dhirendra Shastri Katha Traffic Advisory: दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने भारत दर्शन पार्क के पास फ्लाईओवर निर्माण के साथ-साथ चल रहे सबवे के काम और धीरेंद्र शास्त्री की कथा को ध्यान में रखते हुए राजौरी गार्डन से आर/ए पंजाबी बाग की ओर जाने वाले कैरिजवे में रिंग रोड पर भीड़भाड़ के बारे में यात्रियों को चेतावनी दी है. कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री का कार्यक्रम 31 जनवरी से 3 फरवरी तक चलने वाली है. इस दौरान राम कथा का आयोजन किया जाएगा, जिसको लेकर ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है.
    
मृदुल फाउंडेशन और छठी मैया फाउंडेशन द्वारा आयोजन   
पंडित धीरेन्द्र शास्त्री के कथावाचन का मृदुल फाउंडेशन और छठी मैया फाउंडेशन ने संयुक्त रूप से इसका आयोजन कर रहे हैं. इस कार्यक्रम का आयोजन चौथा पुस्ता, करतार नगर, यमुना खादर में तीन दिनों के लिए हो रहा है. इसके मद्देनजर 31 जनवरी को दोपहर 12:00 बजे से 03:00 बजे तक कलश यात्रा का भी आयोजन किया जाने वाला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली में राम कथा के लिए यातायात प्रतिबंध
राम कथा के ध्यान में रखते हुए शास्त्री पार्क लाल बत्ती से दूसरा पुस्ता, तीसरा पुस्ता- पांचवां पुस्ता- खजूरी चौक और इसके विपरीत (यमुना खादर के सामने समारोह स्थल चौथा पुस्ता करतार नगर सहित) तक यातायात की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी. इसके लिए ट्रैफिक पुलिस की ओर से वैकल्पिक मार्गों को सुझाया गया है. सुझाए गए इन मार्गों में ये मार्ग शामिल हैं.   


सुझाए गए मार्ग
- शास्त्री पार्क से सीलमपुर रेड लाइट-जाफराबाद मेट्रो- मौजपुर/बाबरपुर मेट्रो- गोकुलपुरी टी प्वाइंट- भजनपुरा रोड/ वजीराबाद रोड-खजुरी चौक.
-शास्त्री पार्क से आईएसबीटी कश्मीरी गेट, रिंग रोड, सिग्नेचर ब्रिज, खजूरी चौक और आगे.


खजूरी की ओर से शास्त्री पार्क की ओर के लिए इन मार्गों को सुझाया गया है.
1. खजूरी चौक से सिग्नेचर ब्रिज-मजनू का टीला-चंदगी राम अखाड़ा-ISBT ब्रिज- शास्त्री पार्क.
2. खजूरी चौक से- गोकुलपुरी फ्लाईओवर के नीचे- मौजपुर/बाबरपुर-सीलमपुर- शास्त्री पार्क.
यात्रियों के मार्गदर्शन के लिए उपयुक्त स्थानों पर यातायात सलाहकार साइनेज लगाए गए हैं और यातायात के सुचारू और निर्बाध प्रवाह को सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त यातायात कर्मचारी तैनात किए गए हैं.         


पार्किंग की भी व्यवस्था की गई है. यहां पार्किंग के मिलेंगे स्थान                  
- कथा समारोह स्थल 5वें पुस्ता एमसीडी पार्किंग गेट से प्रवेश पर खाली स्थान.
-शास्त्री पार्क से खजूरी. यह स्थान लगभग 100 बसों को पार्क कर सकता है.
- समारोह स्थल का रिक्त स्थान. 5वें पुस्ता एमसीडी पार्किंग गेट से प्रवेश. इसमें 500 से अधिक कारें और 1000 दोपहिया वाहन बैठ सकते हैं.
- समारोह स्थल के पास वीआईपी पार्किंग जिसमें 100 बसें तक पार्क हो सकती हैं.