Delhi Political News: सचदेवा ने AAP पर लगाया आरोप, कहा- कमर्शियल फिटनेस सेंटर की आड़ में हो रहा घोटाला
Advertisement

Delhi Political News: सचदेवा ने AAP पर लगाया आरोप, कहा- कमर्शियल फिटनेस सेंटर की आड़ में हो रहा घोटाला

Delhi Political News: दिल्ली भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने आप सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केजरीवाल घोटाला करने के लिए नए-नए आयाम रहे हैं. वहीं अब कमर्शियल फिटनेस सेंटर की आड़ में भ्रष्टाचार कर रही है.

Delhi Political News: सचदेवा ने AAP पर लगाया आरोप, कहा- कमर्शियल फिटनेस सेंटर की आड़ में हो रहा घोटाला

Delhi Political News: दिल्ली भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि हम लगातार कहते आ रहे हैं कि केजरीवाल सरकार भ्रष्टाचार के नए-नए आयाम बना रही है. आबकारी, शिक्षा, डीटीसी के मामले इनका भ्रष्टाचार का चेहरा नंगा करते हैं. ऑटो चालक तपती दोपहर में सेवा करते हैं. कैसे इनके साथ शोषण हो रहा है. ऑटो टैक्सी यूनियन का बड़ा वर्ग केजरीवाल के साथ जुड़ा था. पैसे लूटने के चक्कर मे असंवेदनशील हो गए हैं आप.

ये भी पढ़ें: Firing in Delhi Court: साकेत कोर्ट परिसर में हुई फायरिंग, गवाही देने आई महिला को मारी गोली

वहीं सचदेवा ने कहा कि दिल्ली सरकार ने ऑटो फिटनेस सर्टिफिकेट कंपलसरी किया और इसका सेंटर बनाया सिर्फ एक वो भी बुराड़ी में. पूरी दिल्ली के सभी कमर्शियल व्हीकल को बुराड़ी जाना होता है. एक वाहन के फिटनेस में 15 से 20 मिनट लगते हैं. एक ही व्यक्ति है जो फिटनेस करता है. रोज 400 से 500 सर्टिफिकेट जारी होते हैं. 

जेब में पैसे आते ही हो जाती है ट्रेनिंग
सचदेवा ने बताया कि एक NGO है, मानस फाउंडेशन, उसको ठेका दिया गया है. जो ड्राइवर सर्टिफिकेट लेने आएगा, उसकी ट्रेनिंग होती है. 3 घंटे बैठाकर उनसे पैसे वसूले जाते है. इसके बाद पैसे पहले देने में 2 मिनट में ट्रेनिंग हो जाती है. जैसे ही जेब मे पैसे आ जाते है, तुरंत सर्टिफिकेट दे दिया जाता है. 8 घंटे में कर्मी 500 गाड़ियों को सर्टिफिकेट देता है तो प्रति मिनट एक गाड़ी क्लियर होती है. 8 से 10 लाख रुपये की रोज उगाही का ठेका दिया हुआ है. प्रति वाहन 1500 से 2000 रुपये रिश्वत ली जाती है.

मृत व्यक्ति के नाम जारी हो रहे सर्टिफिकेट
वहीं सचदेवा ने बताया कि जागीर सिंह नाम के व्यक्ति की 15 नवंबर 2017 को डेथ हो जाती है. वहीं जागीर सिंह की मौत का RML अस्पताल ने डेट सर्टिफिकेट भी दे रखा है. इसके बावजूद DL1RP0873 नंबर की गांड़ी (जो कि जागीर सिंह के नाम पर है) को 25 जून 2022 सर्टिफिकेट मिलता है,  वहीं 1 अप्रैल 2023 को भी जागीर सिंह के नाम पर सर्टिफिकेट लेता है. यानी एक शख्स जो मर चुका है. उसके नाम पर आज भी अलग-अलग गाड़ी के सर्टिफिकेट जारी किए जा रहे हैं. वहीं उन्होंने कहा कि मरे हुए को सर्टिफिकेट देना क्या गंदी राजनीति नहीं है.

एलजी से की सख्त कार्रवाई की मांग
उन्होंने आगे कहा कि एक मिनट में कोई गाड़ी कैसे चेक की जा सकती है. ये बड़ा भ्रष्टाचार है, बीजेपी कैलाश गहलोत परिवहन मंत्री के इस्तीफे की मांग करती हैं. हम सारे दस्तावेज एलजी को भेज रहे हैं. एलजी इस घोटाले की जांच करें दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएं. ऐसे कितने मृत लोगों के नाम रेजिस्ट्रेशन हो रहे हैं. वहीं उन्होंने पूछा कि दिल्ली में एक फिटनेस सेन्टर क्यों है. आप सरकार द्वारा जानबूझकर हालात ऐसे पैदा किए जा रहे हैं. 

Trending news