Delhi Pollution: गोपाल राय ने केंद्र को लिखा पत्र तो भड़के सचदेवा, कहा- AAP पत्र-पत्र खेल रही
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2408526

Delhi Pollution: गोपाल राय ने केंद्र को लिखा पत्र तो भड़के सचदेवा, कहा- AAP पत्र-पत्र खेल रही

Delhi Pollution: गोपाल राय ने केंद्रीय पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव को पत्र लिखकर कृत्रिम वर्षा को लेकर सभी हितधारकों की  बैठक बुलाने की मांग की, जिससे पहले से इसकी मंजूरी मिल सके. वहीं BJP इस पर निशाना साधते हुए AAP पर पत्र-पत्र खेलने का आरोप लगा रही है.

Delhi Pollution: गोपाल राय ने केंद्र को लिखा पत्र तो भड़के सचदेवा, कहा- AAP पत्र-पत्र खेल रही

Delhi Pollution: दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने गुरुवार को सर्दियों के दौरान बढ़ते प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए विशेषज्ञों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की. बैठक के बाद उन्होंने केंद्र सरकार को खत लिखकर वायु प्रदूषण से निपटने के लिए कृत्रिम बारिश का सुझाव दिया. गोपाल राय ने केंद्रीय पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव को पत्र लिखकर कृत्रिम वर्षा को लेकर सभी हितधारकों की  बैठक बुलाने की मांग की, जिसके बाद इसे लेकर सियासत तेज हो गई है. बीजेपी ने AAP सरकार से जिम्मेदारियों से बचने के लिए पत्र का खेल खेलने का आरोप लगाया. 

ये भी पढ़ें- Delhi News: टैक्सपेयर्स की जाति जनगणना कराने की मांग को लेकर CTI ने PM मोदी को लिखा पत्र

गोपाल राय का पत्र
गोपाल राय ने केंद्रीय पर्यावरण मंत्री को पत्र लिखते हुए कहा कृत्रिम बारिश कराने के लिए केंद्र के विभन्न एजेंसियों की मंजूरी की आवश्यकता होती है. सर्दियों के मौसम में होने वाले प्रदूषण से निपटने के लिए केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय, दिल्ली सरकार, सीपीसीबी, मौसम विभाग और अन्य भागीदारों के साथ जल्द बैठक बुलाई जानी चाहिए, जिससे कृत्रिम बारिश के लिए पहले से ही मंजूरी मिल सके. 

fallback

वीरेंद्र सचदेवा ने साधा निशाना
भारतीय जनता पार्टी (BJP) दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि दिल्ली सरकार अपनी जिम्मेदारियों से बचने के लिए पत्र-पत्र खेल रही है. पिछले 10 साल से दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार है. इन 10 साल में प्रदूषण से बचने के लिए दिल्ली सरकार ने क्या काम किया है? सचदेवा ने वायु प्रदूषण से लेकर जल प्रदूषण तक AAP सरकार पर निशाना साधा. 

भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता डॉक्टर अनिल गुप्ता ने कहा कि पिछले 10 साल से दिल्ली में लगातार प्रदूषण के चलते बच्चों के लंग्स खराब हो रहे हैं. AAP पर निशाना साधते हुए डॉक्टर अनिल ने शिकागो यूनिवर्सिटी की एक रिपोर्ट का भी हवाला दिया. साथ ही उन्होंने AAP से सवाल किया कि दिल्ली सरकार ने साइंटिफिक तरीके से दिल्ली में प्रदूषण रोकने के लिए क्या कदम उठाए हैं. 

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news