Delhi: अवैध रूप से रह रहे विदेशी मूल के लोगों के खिलाफ तिलक नगर में Protest
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1578381

Delhi: अवैध रूप से रह रहे विदेशी मूल के लोगों के खिलाफ तिलक नगर में Protest

वेस्ट दिल्ली के तिलक नगर और आसपास के इलाके समेत दिल्ली के दूसरे इलाकों में अवैध रूप से रह रहे विदेशी मूल के लोगों के खिलाफ स्थानीय लोगों ने एक विरोध मार्च निकाला.

Delhi: अवैध रूप से रह रहे विदेशी मूल के लोगों के खिलाफ तिलक नगर में Protest

नई दिल्ली: वेस्ट दिल्ली के तिलक नगर और आसपास के इलाके समेत दिल्ली के दूसरे इलाकों में अवैध रूप से रह रहे विदेशी मूल के लोगों के खिलाफ स्थानीय लोगों ने एक विरोध मार्च निकाला. साथ ही लोगों ने सरकार से मांग की है कि जो विदेशी मूल के लोग ऐसे अवैध रूप से रह रहे हैं उनके खिलाफ जल्द से जल्द कानूनी कार्रवाई की जाए और उन्हें वापस उनके देश भेजा जाए. 

वेस्ट दिल्ली के ओल्ड महावीर नगर गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा से लेकर इलाके के अलग-अलग क्षेत्र में विरोध मार्च निकाला गया. जिसमें काफी संख्या में धार्मिक और अन्य संस्थाओं के साथ-साथ आरडब्लूए और कॉलोनी के लोग शामिल हुए. विरोध प्रदर्शन में महिलाएं भी शामिल हुईं और लोगों ने हाथ में बैनर, तख्ती लेकर यह मार्च निकाला गया. इस बैनर में साफतौर पर अवैध रूप से रह रहे विदेशी मूल के लोगों के खिलाफ नारे लिखे हुए थे. 

ये भी पढ़ें: Haryana OPS Protest: पुरानी पेंशन बहाल करने के लिए सड़कों पर उतरे कर्मचारी, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले, किया लाठीचार्ज

इस विरोध मार्च का नेतृत्व करने वाली संस्था इंडिया फॉर इंडियंस द्वारा किया गया. इस संस्था के प्रमुख चरणजीत सिंह भल्ला का कहना है कि इलाके में अवैध रूप से रह रहे लोगों की वजह से काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है और वह लगातार शिकायत कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह देश के लिए आने वाले समय में बहुत बड़ा खतरा उत्पन्न करेंगे क्योंकि जिस तरह से पहले देश में अंग्रेज, डच, मुगल और रोहिंग्या आए, उसी तरह से यह भी यहां रहकर यहां समस्याएं पैदा करेंगे. इसलिए अवैध रूप से रह रहे ऐसे लोगों को सरकार को तुरंत उन्हें उनके देश वापस भेज देना चाहिए. 

भल्ला ने कहा कि सरिता विहार इलाके में इसी तरह से रह रहे अवैध रूप से रोहिंग्या वोटर लिस्ट में भी अपना नाम लिखवा लिया है. उन्होंने यह भी कहा कि अवैध रूप से रह रहे यह विदेशी मूल के लोग अवैध ड्रग्स के धंधे के साथ-साथ लोगों के साथ फ्रॉड भी लगातार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि टूरिस्ट विजा, एजुकेशन वीजा और ट्रीटमेंट वीजा के नाम पर यह लोग यहां आकर रहते हैं और वीजा खत्म होने के बाद भी अवैध रूप से रहते हैं. चरणजीत भल्ला ने यह भी दावा किया कि उन्हें यह भी जानकारी मिली है कि यहां रहने वाले अवैध रूप से नाइजीरियन अपने आधार कार्ड भी बनवाने में जुट गए हैं. अगर यह बात सही साबित होती है तो देश की सुरक्षा के लिए बहुत बड़ा खतरा है. उन्होंने दावा किया कि इस गंभीर मसले को लेकर वह जल्द ही देश के प्रधानमंत्री से मिलने की कोशिश में जुटे हैं. 

Input: मनोरंजन कुमार 

Trending news