Delhi Rain: दिल्ली में बारिश ने तोड़ा 41 साल का रिकॉर्ड, जानें हरियाणा में क्या हैं हालात
Advertisement

Delhi Rain: दिल्ली में बारिश ने तोड़ा 41 साल का रिकॉर्ड, जानें हरियाणा में क्या हैं हालात

Delhi Rain: दिल्ली में हुई बारिश ने पिछले 41 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया, इससे पहले 1982 में जुलाई के महीने में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई थी. सफदरगंज में सुबह 8 बजकर 30 मिनट तक पिछले 24 घंटे में 153 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. 

Delhi Rain: दिल्ली में बारिश ने तोड़ा 41 साल का रिकॉर्ड, जानें हरियाणा में क्या हैं हालात

Delhi Rain: राजधानी दिल्ली सहित समूचे उत्तर भारत में लगातार बारिश का दौर जारी है. शनिवार को राजधानी दिल्ली में हुई बारिश ने पिछले 41 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया, इससे पहले 1982 में जुलाई के महीने में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई थी. सफदरगंज में सुबह 8 बजकर 30 मिनट तक पिछले 24 घंटे में 153 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. वहीं रविवार की शुरुआत भी झमाझम बारिश के साथ हुई है,  दिल्ली के सागरपुर, डाबड़ी, पालम, दिल्ली कैंट, धौला कुआं सहित कई इलाकों में रिमझिम बारिश हो रही है. 

श्रीनिवासपुरी इलाके में गिरी स्कूल की दीवार
दिल्ली में शनिवार से रुक-रुक कर हो रही झमाझम बारिश रविवार के दिन भी जारी है. शनिवार क हुई बारिश के बाद दिल्ली की कई सड़कें तालाब में तब्दील नजर आईं, जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. वहीं श्रीनिवासपुरी इलाके में महज 4 महीने पहले करोड़ों की लागत से बनी सरकारी स्कूल की दीवार बारिश की वजह से गिर गई. यही नहीं दीवार की चपेट में आने से 8 मोटरसाइकिल,रिक्शा और कई साइकिल भी दबकर क्षतिग्रस्त हो गईं. 

पंचकूला में भूस्खलन
पंचकूला में शनिवार से हो रही बारिश लोगों के लिए परेशानी की वजह बन गई है, लगातार हो रही बारिश की वजह से मोरनी-पंचकूला मार्ग पर यातायात प्रभावित नजर आया. वहीं डगराना गांव के पास पहाड़ का बड़ा हिस्सा टूटकर सड़क पर गिर गया. भूस्खलन की वजह से मार्ग अवरुद्ध हो गया और सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें देखने को मिली. 

ये भी पढ़ें- Yamunanagar News: बारिश ने खोली निगम प्रशासन के दावों की पोल, लोग बोले- 20 साल से यही हालात

गुरुग्राम में बाढ़ जैसे हालात
भारी बारिश की वजह से एक बार फिर गुरुग्राम में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. सोहना एलीवेटेड एक्सप्रेसवे की सर्विस रोड़ पर कई किलोमीटर तक जलभराव है, वहीं मुंबई एक्सप्रेसवे को कनेक्ट करने वाले एक्सप्रेसवे की सर्विस रोड पर 2 फीट तक पानी भर गया है. सड़कों पर हुए जलभराव की वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

लगातार तीसरे दिन रोकी गई अमरनाथ यात्रा
कश्मीर में खराब मौसम की वजह से अमरनाथ यात्रा को लगातार तीसरे दिन रोक दिया गया है, जिसकी वजह से यात्रियों का जत्था जम्मू से बालटाल और पहलगाम की तरफ रवाना नहीं हुआ है. अमरनाथ यात्रा रोके जाने की वजह से जम्मू में देशभर से पहुंचे यात्रियों का जमावड़ा लग गया है, जिन्हें प्रशासन ने जम्मू में बनाए गए अलग-अलग यात्री निवास में शिफ्ट किया है. इसके साथ ही बालटाल और पहलगाम यात्रा रूट पर बारिश होने की वजह से कई जगह पर रास्ता खराब हो गया है,  जिसके कारण बालटाल और पहलगाम में फंसे यात्री भी बाबा बर्फानी के दर्शन नहीं कर पाए हैं. दरअसल, कल से जम्मू कश्मीर के अलग-अलग हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है. कल हुई बारिश के कारण जम्मू श्रीनगर नेशनल हाईवे पर रामबन के पास पंथियाल इलाके में हाईवे की रोड का एक बड़ा हिस्सा बरसाती पानी में बह गया था, जिसके बाद से जम्मू श्रीनगर नेशनल हाईवे को बंद करना पड़ा था. आज भी जम्मू श्रीनगर नेशनल हाईवे पूरी तरह से बंद है जिसके चलते किसी भी गाड़ी को आगे नहीं जाने दिया जा रहा. खास तौर पर ट्रैफिक पुलिस अमरनाथ यात्रियों और साथ ही बाहर से आने किस वाली किसी भी गाड़ी को नेशनल हाईवे पर जाने की इजाजत नहीं दे रही. प्रशासन पहले ही एक एडवाइजरी भी जारी कर चुका है जिसमें जम्मू कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. इसके साथ ही साथ प्रशासन ने लोगों को नदी के इलाकों से भी दूर रहने के लिए कहा है, जहां पर लगातार पानी का जलस्तर बढ़ रहा है. 

Trending news