Ram Mandir Inauguration: राम के जयकारों से गूंजी दिल्ली, विशाल शोभायात्रा में रामायण के चरित्रों का किया गया वर्णन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2070893

Ram Mandir Inauguration: राम के जयकारों से गूंजी दिल्ली, विशाल शोभायात्रा में रामायण के चरित्रों का किया गया वर्णन

अयोध्या में होने वाले राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा से पहले दिल्ली के रोहिणी में एक विशाल शोभायात्रा निकाली गई. इस यात्रा के दौरान रामायण के किरदार के चरित्र का वर्णन कर झांकियां निकाली गई. साथ ही इस दौरान स्कूली छात्रों द्वारा बैंड की प्रस्तुति भी विशेष आकर्षण का केंद्र रही.

Ram Mandir Inauguration: राम के जयकारों से गूंजी दिल्ली, विशाल शोभायात्रा में रामायण के चरित्रों का किया गया वर्णन

Delhi Shobha Yatra: अयोध्या में होने वाले राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा से पहले दिल्ली के रोहिणी में एक विशाल शोभायात्रा निकाली गई. इस यात्रा के दौरान रामायण के किरदार के चरित्र का वर्णन कर झांकियां निकाली गई. साथ ही इस दौरान स्कूली छात्रों द्वारा बैंड की प्रस्तुति भी विशेष आकर्षण का केंद्र रही. इस शोभायात्रा के दौरान महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग सभी नाचते-गाते हुए नजर आए.

अयोध्या में रामलला के विराजमान का इंतजार पूरा देश बेसब्री से कर रहा है. देशभर में लोगों में उत्साह का माहौल देखते ही बन रहा है. ऐसे में राजधानी होने के नाते दिल्ली में भी इसको लेकर विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं. दिल्ली में भी 22 जनवरी से पहले लोगों की भक्ति और आस्था का एक अनोखा संगम देखने को मिल रहा है. इसी फेहरिस्त में दिल्ली के रोहिणी में विशाल शोभायात्रा निकाली गई. इस दौरान पूरा इलाका राम नाम के जयकारों के साथ गूंज उठा. 

ये भी पढ़ें: Ayodhya Ram Mandir: जिस काम के लिए जेल काटी और पीड़ा सही वह आज हो रहा पूरा- कारसेवक

दरअसल रोहिणी सेक्टर 8 में विश्वगुरु भारत न्यास के तत्वाधान में एक विशाल शोभायात्रा निकाली गई. इस शोभा यात्रा में बड़ी संख्या में सामाजिक, राजनीतिक और व्यापारिक जगत के अलावा स्थानीय लोग भी उपस्थित हुए, जिन्होंने हर्षोल्लास के साथ इस यात्रा में अपनी भागीदारी सुनिश्चित की. यह शोभायात्रा रोहिणी सेक्टर 8 की विभिन्न गलियों, चौक चौराहों से होती हुई गुजरी. इस दौरान लोगों में जोश एवं उत्साह का माहौल भी साफतौर पर देखने को मिला. इस शोभायात्रा में रामायण के चरित्र का वर्णन करने के उद्देश्य से झांकियां भी दिखाई गई, जिसका समाज के लोगों ने भी जगह जगह जोरदार स्वागत किया. इस शोभायात्रा के दौरान महिलाएं, बच्चें और बुजुर्ग सभी ढोल-नगाड़े की धुन में नाचते गाते दिखाई दिए. इसके अलावा इसमें राम मंदिर का प्रतीक चिन्ह और स्कूली छात्रों द्वारा बैंड की प्रस्तुति विशेष आकर्षण का केंद्र रही.

गौरतलब है कि अयोध्या में होने वाले राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियों के बीच दिल्ली में भी एक अलग ही उत्साह का माहौल देखने को मिल रहा है. दिल्ली में सभी राम भक्त प्राण प्रतिष्ठा से पहले विशेष आयोजन कर मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के प्रति अपनी अपना समर्पण और आस्था प्रकट कर रहे हैं. इन्हीं तमाम आयोजनों के बीच रोहिणी सेक्टर 8 में स्कूली छात्रों के बीच ये शोभायात्रा निकाली गई.

Input: Deepak