Delhi Rain: राजधानी दिल्ली में बुधवार शाम हुई बारिश के बाद दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव की समस्या देखने को मिली. जलभराव की वजह से कई  जगहों पर जाम लग गया. वहीं दूसरी ओर करंट की चपेट में आने से कई लोगों की मौत हो गई. दिल्ली के संगम विहार इलाके में बीएसईएस की लापरवाही की वजह से एक युवक की जान चली गई. दरअसल, खुली तार में बारिश की वजह से करंट फैल गया और युवक उसकी चपेट में आ गया. युवक की मौत के बाद पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दक्षिणी दिल्ली के संगम विहार इलाके में बुधवार रात 18 वर्षीय युवक की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई. अनिल की मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. मृतक की मां ने बताया कि अनिल घर का सबसे छोटा बेटा था. वह अपने पापा के साथ छोटा-मोटा कारोबार करके संगम विहार इलाके के किराए की मकान में रहते हैं. मूलरूप से वो बिहार के सीतामढ़ी के रहने वाले हैं. बुधवार की रात पूरी गली में पानी भर गया था. इस दौरान मेरा बेटा काम से घर लौट रहा था, तभी गली में पानी में उतरे करंट की चपेट में आ गया. 


ये भी पढ़ें- Delhi Rain: मां-बेटे की मौत मामले में LG पर बरसे संजय सिंह, कहा- ये हादसा नहीं हत्या


मृतक अनिल के रिश्तेदार ने बताया कि करंट की चपेट में आने की वजह से अनिल पानी में गिर गया. जिसके बाद आस-पास के लोगों ने मकान मालिक से घर की लाइट काटने को कही, लेकिन मकान मालिक इसे अनसुना कर दिया. किसी तरह अनिल को पानी से निकालकर अस्पताल ले जाने की कोशिश की गई, लेकिन हर जगह इतना ज्यादा पानी भरा हुआ था कि एंबुलेंस तो छोड़िए बाइक का निकलना भी मुश्किल था. किसी तरह कंधे पर उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. परिजनों ने  दिल्ली सरकार, बीएसईएस और एमसीडी पर लापरवाही का आरोप लगाया है. 


पूरे संगम विहार में बीएसईएस की लापरवाही साफ तौर पर देखी जा रही है. महज जमीन से 3 से 4 फीट पर बीएसईएस का मीटर लगा हुआ है. कई तार नंगे पड़े हैं, जो बारिश के मौसम में किसी को भी अपनी चपेट में ले सकता है.


हादसे के बाद संगम विहार के आम आदमी पार्टी विधायक दिनेश मोहनिया मौके पर पहुंचे और परिजनों का हाल जाना. दिनेश मोहनिया ने हादसे पर दुख जताया और कहा कि अगर बीएसईएस की लापरवाही है तो उन पर एफआईआर की जाएगी. वहीं परिजनों को दिल्ली सरकार के तरफ से 10 लाख रुपये का मुआवजा देने का भी ऐलान किया है. 


वही इस पूरे मामले पर दक्षिणी दिल्ली के डीसीपी अंकित चौहान ने जानकारी देते हुए बताया है कि पुलिस को सूचना मिली थी कि संगम विहार इलाके के ई ब्लॉक में एक युवक की मौत हो गई है. इसके बाद मौके पर पहुंची. पूरे मामले की छानबीन कर रही है और आगे की जांच जारी है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद खुलासा होगा कि युवक की मौत कैसे हुई. 


Input- Hari Kishor sah