Chandrayaan 4: केंद्रीय मंत्रिमंडल ने भारत के चौथे चंद्र मिशन चंद्रयान 4 को दी मंजूरी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2436584

Chandrayaan 4: केंद्रीय मंत्रिमंडल ने भारत के चौथे चंद्र मिशन चंद्रयान 4 को दी मंजूरी

खगोलशास्त्री और प्रोफेसर आर.सी. कपूर ने इस मिशन की जानकारी देते हुए कहा कि चंद्रयान 4 एक चंद्र नमूना वापसी मिशन है. यह मिशन 2 रॉकेटों का उपयोग करके पूरा किया जाएगा इसकी लॉन्चिंग 2027 में होगी. पहला रॉकेट GSLV MkIII जैसा होगा. दूसरा रॉकेट बाद में जाएगा

Chandrayaan 4: केंद्रीय मंत्रिमंडल ने भारत के चौथे चंद्र मिशन चंद्रयान 4 को दी मंजूरी
LIVE Blog

Chandrayaan 4: खगोलशास्त्री और प्रोफेसर आर.सी. कपूर ने इस मिशन की जानकारी देते हुए कहा कि चंद्रयान 4 एक चंद्र नमूना वापसी मिशन है. यह मिशन 2 रॉकेटों का उपयोग करके पूरा किया जाएगा इसकी लॉन्चिंग 2027 में होगी. पहला रॉकेट GSLV MkIII जैसा होगा. दूसरा रॉकेट बाद में जाएगा

19 September 2024
11:16 AM

ED: 300 हाउसिंग प्रोजेक्ट के खिलाफ ED की कार्रवाई 
ED सूत्रों के मुताबिक लोटस 300 हाउसिंग प्रोजेक्ट के खिलाफ ED की कार्रवाई आज देश भर के दर्जन भर ठिकानों पर ED ने रेड की. दिल्ली, मेरठ, नॉएडा और चंडीगढ़ में रेड इस मामले में रिटायर्ड IAS एवं नोएडा अथॉरिटी के पूर्व CEO रहे मोहिंदर सिंह के चंडीगढ़ स्थित आवास पर रेड में करीब एक करोड़ रुपये कैश, 12 करोड़ रुपये की डायमंड ज्वलरी, 7 करोड़ कीमत के सोने के जेवरात और केस से जुड़े दस्तावेज बरामद हुए हैं. ये 300 करोड़ रुपये का घोटाला था, जिसमे ED ने मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज किया था .

10:52 AM

Delhi News: आतिशी 21 सितंबर को दिल्ली की मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगी. आतिशी के साथ अन्य नेता भी मंत्री पद की शपथ लेंगे: आम आदमी पार्टी

 

10:17 AM

Delhi News: पुलिस ने हाशिम बाबा गिरोह के दो और शातिर गुर्गों को किया गिरफ्तार 

दिल्ली स्पेशल पुलिस सेल और मेरठ स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गुरुवार सुबह एक संयुक्त अभियान में 35 वर्षीय जिम मालिक नादिर शाह की हत्या के सिलसिले में हाशिम बाबा गिरोह के दो और शातिर गुर्गों को गिरफ्तार किया , जिनकी 12 सितंबर को दक्षिण दिल्ली में सार्वजनिक रूप से गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. दिल्ली स्पेशल पुलिस सेल ने बताया कि वांछित ने भागने के लिए पुलिस टीम पर फायरिंग की और जवाबी पुलिस फायरिंग में असद और अनस दोनों गोली लगने से घायल हो गए.

 

09:48 AM

Delhi Accident: दिल्ली के शांति वन इलाके में भीषण एक्सीडेंट
दिल्ली के शांति वन इलाके में भीषण एक्सीडेंट हो गया, जिसमें कार सवार 5 लोग घायल हो गए, जिनमें से 2 लोगों को गंभीर चोटें आई है. जांच में पता चला है कि कार में सवार सभी लोग नशे में थे. जिस वजह से कार रेलिंग में जाकर टकराई. दिल्ली पुलिस इसकी जांच में लगी है.

 

09:24 AM

भाजपा विधायक मुनिरत्न के खिलाफ बलात्कार और यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज 
राजराजेश्वरी नगर के भाजपा विधायक मुनिरत्न के खिलाफ बलात्कार और यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया है. मामला रामनगर जिले के कग्गलीपुरा पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया है. शिकायत के अनुसार, घटना कग्गलीपुरा पुलिस स्टेशन की सीमा के अंतर्गत एक निजी रिसॉर्ट में हुई. विधायक मुनिरत्न समेत 7 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है: 

 

08:44 AM

Karol Bagh: करोल बाग हादसे के लिए AAP को ठहराया जिम्मेदार
करोल बाग के बापा नगर में एक पुरानी इमारत के एक हिस्से के ढहने के कारण घायल हुए लोगों से मिलने के बाद करोल बाग में थीं, जब उन्होंने मीडिया को संबोधित किया. उस दौरान उन्होंने कहा कि इमारत गिरने की घटना में चार लोगों की मौत हो गई है और 14 से अधिक घायल हो गए हैं. दिल्ली सरकार को उन संरचनाओं का संज्ञान लेने की जरूरत है जो खराब स्थिति में हैं. अब तक, चार लोगों की जान चली गई है और 14 से अधिक घायल हैं.  दिल्ली सरकार से भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचने के लिए पुरानी इमारतों की खराब स्थिति का संज्ञान लेने की मांग करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार की लापरवाही राष्ट्रीय राजधानी में ऐसी त्रासदियों का कारण बन रही है. 

08:05 AM

Chandrayaan 4: केंद्रीय मंत्रिमंडल ने भारत के चौथे चंद्र मिशन चंद्रयान 4 को मंजूरी दी.

07:22 AM

Delhi Weather: मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का येलो अलर्ट

दिल्ली में बीते बुधवार को हुई जोरदार बारिश के बाद मौसम विभाग ने आज गुरुवार के दिन तेज हवाओं के साथ-साथ बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार राजधानी में 35 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं, जिससे मौसम खुशनुमा बना रहेगा. इस दौरान दिल्ली में न्यूनतम तापमान 23 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

Trending news