Delhi Schools Closed: शिक्षा निदेशालय ने बीते गुरुवार को जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली के सभी सरकारी स्कूल 1 जनवरी, 2023 से लेकर 15 जनवरी, 2023 तक शीतकालीन अवकाश के लिए बंद रहेंगे. हालांकि, कक्षा 9 से लेकर 12 के लिए उपचारात्मक सत्र 2 जनवरी से 14 जनवरी तक पाठ्यक्रम को संशोधित करने और छात्रों के सीखने के स्तर के शैक्षणिक प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए आयोजित किया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये कक्षाएं छात्रों को परीक्षा के दृष्टिकोण से विषयों की बुनियादी अवधारणाओं को संशोधित करने में सक्षम बनाएंगी. डबल शिफ्ट वाले स्कूलों के लिए उपचारात्मक कक्षाएं अलग-अलग विंग में लगेंगी. सर्कुलर में कहा गया है कि अगर जगह की कमी है, तो शाम की पाली के स्कूलों के प्रमुख संबंधित शिक्षा उप निदेशक (dde) जिले से परामर्श कर सकते हैं और शाम के समय का विकल्प चुन सकते हैं. सर्कुलर में कहा गया है कि शीतकालीन छुट्टियां पहली से 8वीं तक के बच्‍चों के लिए होंगी.


ये भी पढ़ेंः Winter Season: दिल्ली में कैसा रहेगा आज का मौसम, क्या है ठंड AQI और कोहरे का अपडेट


सर्कुलर में आगे बताया गया कि पहली शिफ्ट सुबह 8:30 से 12:50 बजे तक चलेगी, जबकि दूसरी शिफ्ट दोपहर में 1 बजकर 30 मिनट से 5 बज‍कर 50 मिनट तक चलाई जाएंगी. इस दौरान कुल चार-चार पीरियड पढ़ाए जाएंगे.