DELHI SOCIAL SCAM: सोशल मीडिया से सावधान! बिना जाने पहचाने न करें ये काम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1891349

DELHI SOCIAL SCAM: सोशल मीडिया से सावधान! बिना जाने पहचाने न करें ये काम

DELHI SOCIAL SCHAM: दिल्ली में सोशल मीडिया स्कैम का बड़ा मामला सामने आया है. मामला दिल्ली के रोहिणी का है जहां एक युवक फर्जी आईडी बनाकर कई लड़कियों को अपना शिकार बनाता था और उनसे दोस्ती कर लड़कियों की प्राइवेट फोटोज लीक करने की धमकी देकर पैसा वसूलता था. 

DELHI SOCIAL SCAM: सोशल मीडिया से सावधान! बिना जाने पहचाने न करें ये काम

DELHI SOCIAL SCHAM: फर्जी आईडी बनाकर लड़कियों को जाल में फंसाता था. इतना ही नहीं लड़कियों को उनकी निजी तस्वीरों के जरिये ब्लैक मेल करता था. इस बीच लड़की की शिकायत पर पुलिस ने छापेमारी की, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. अब तक आरोपी इन लड़कियों से करीब 10 लाख रुपये वसूल चुका था.

सोशल मीडिया स्कैम

राजधानी दिल्ली में एक बार फिर सोशल मीडिया स्कैम का बड़ा मामला सामने आया है, मामला दिल्ली के रोहिणी का है जहां एक युवक ने पहले इंस्टाग्राम (Instagram) पर फर्जी आईडी बनाकर कई लड़कियों को अपना शिकार बनाया और उनसे दोस्ती कर नजदीकियां बढ़ाई और फिर लड़कियों को प्राइवेट फोटोज लीक करने की धमकी देकर पैसा वसूलने लगा.

ये भी पढ़ेंः Delhi News: तीसरी मंजिल से खेलते समय गिरी 3 साल की बच्ची, हुई मौत

लड़कियों को प्रेम जाल में फंसाकर करता था ब्लैकमेल

मामला 28 सितंबर का है जब एक युवती ने रोहिणी थाने में जाकर पूरा मामला बताया और करीब 10 लाख रुपये की वसूली की शिकायत दर्ज करवाई. लड़की ने बताया कि आरोपी सोशल मीडिया पर फर्जी आईडी बनाकर लड़कियों को अपने प्रेम जाल में फंसाकर पहले निजी तस्वीरे मांगता था और फिर उन्हीं तस्वीरों से उन लड़कियों को ब्लैकमेल करता था.

दो आरोपी गिरफ्तार

इस मामले के बाद रोहिणी पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए आरोपी की लोकेशन ट्रेस की जो दिल्ली के भलस्व डेरी की थी, पुलिस ने मौके पर छापे मारी कर आरोपी 27 वर्षीय सौरव को भलस्व डेरी गली नंबर 6 से गिरफ्तार कर लिया. इस घटना में दो संदिग्ध आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. दूसरे आरोपी की पहचान 22 वर्षीय मनीष के रूप में हुई है जो उत्तर प्रदेश के हरदोई का रहने वाला है.

ये भी पढ़ेंः Delhi Crime News: दिल्ली के पॉश इलाके में लाखों की चोरी, नहीं कर रहे सरकार के कैमरे काम

इन चीजों को किया जब्त

बता दें कि मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, तो वहीं 1 मोबाइल फोन और 1 ATM भी आरोपियों से बरामद किया है, आरोपियों के मोबाइल से करीब 100 लड़कियों की प्राइवेट फोटोज मिली है, जिसका इस्तेमाल वो ब्लैकमेल करने के लिए करते थे, फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर आगामी कारवाई में जुटी हुई है.

(इनपुटः निरज शर्मा)

Trending news