Delhi: तुगलकाबाद में चारों तरफ लगा गंदगी का अंबार, नारकीय जीवन जीने को मजबूर लोग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2388245

Delhi: तुगलकाबाद में चारों तरफ लगा गंदगी का अंबार, नारकीय जीवन जीने को मजबूर लोग

Delhi News: तुगलकाबाद विधानसभा क्षेत्र के छुरिया मोहल्ले में सड़कों पर नाले का पानी बह रहा है, जिससे आम लोग काफी परेशान हैं. वहीं टूटी सड़कों की वजह से यहां हर दिन हादसे होते रहते हैं.

Delhi: तुगलकाबाद में चारों तरफ लगा गंदगी का अंबार, नारकीय जीवन जीने को मजबूर लोग

Delhi News: राजधानी दिल्ली में निगम चुनाव के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कूड़े के पहाड़ को लेकर कई बड़े दावे किए थे, जो चुनाव के बाद महज दावे बनकर ही रह गए हैं. राजधानी दिल्ली और MCD दोनों में  AAP की सरकार है, इसके बाद भी दिल्ली में लोग कचरे की वजह से परेशान हैं. तुगलकाबाद विधानसभा क्षेत्र के छुरिया मोहल्ले में सड़कों पर नाले का पानी बह रहा है, जिससे आम लोग काफी परेशान हैं. 

गंदगी का अंबार
दिल्ली के तुगलकाबाद विधानसभा क्षेत्र के छुरिया मोहल्ले में सड़क पर गंदे नाली का पानी बह रहा है. चारों तरफ कूड़े के अंबार लगे हुए हैं, सड़के जर्जर स्थिति में हैं. टूटी सड़कों की वजह से कई बार यहां से गुजरने वाले लोग हादसों का शिकार हो जाते हैं. सड़क के गड्ढों में पानी भरने की वजह से ई-रिक्शा पलट जाते हैं, कई बार जिम्मेदार लोगों से इसकी शिकायत भी की गई, लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है. यहां से विधायक और निगम पार्षद दोनों आम आदमी पार्टी के हैं, बाबजूद इसके लोग बदहाली की मार झेलने को मजबूर हैं. लोग निगम की नाकामियों की वजह से खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- Vinesh Phogat की वापसी से पहले बहन और जीजा ने खोला मोर्चा, सामने आई ये बड़ी वजह

स्थानीय लोगों का कहना है कि सड़क की जर्जर स्थिति की वजह से अगर थोड़ी सी भी बारिश होती है तो सड़क पर लबालब पानी भर जाता है. दरअसल, नालियां पूरी तरह भरी हुई हैं, जिसके कारण बारिश का पानी निकल नहीं पाता वो सड़कों पर भर जाता है. रोजाना कई लोग चोटिल होते हैं, कई ई-रिक्शे पलट चुके हैं. हम लोगों ने निगम में आम आदमी पार्टी के सुगंधा सचिन बिधूड़ी को यहां से जिताया था. हमें उम्मीद थी कि AAP की जीत के बाद हमारी स्थिति में बदलाव आएगा, लेकिन आज हम नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं. नालियों की सफाई नहीं हो रही है सड़क पर चारों तरफ कूड़ा ही कूड़ा फैला हुआ है. पीटीसी

आपको बता दें कि तुगलकाबाद गांव से गोविंदपुरी और कालकाजी की तरफ जाने का मुख्य मार्ग है. इसी सड़क से लोग आना-जाना करते हैं. इसी सड़क पर तुगलकाबाद विधानसभा क्षेत्र में दिल्ली सरकार का सीनियर सेकेंडरी स्कूल है, जहां रोजाना बड़ी संख्या में छात्र पढ़ने के लिए आते हैं. जर्जर सड़कों की वजह से स्कूल आने वाले छात्रों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

Input- Hari Kishor sah

 

 

 

Trending news