Vinesh Phogat की वापसी से पहले बहन और जीजा ने खोला मोर्चा, सामने आई ये बड़ी वजह
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2388086

Vinesh Phogat की वापसी से पहले बहन और जीजा ने खोला मोर्चा, सामने आई ये बड़ी वजह

Vinesh Phogat: विनेश फोगाट ने सोशल माडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर पोस्ट करके अपने जीवन के संघर्षों की कहानी को बयां किया है, जिसमें उन्होंने महावीर फोगाट का नाम नहीं लिया. इस पर गीता और पवन सरोहा ने विनेश पर निशाना साधा है. 

Vinesh Phogat की वापसी से पहले बहन और जीजा ने खोला मोर्चा, सामने आई ये बड़ी वजह

Vinesh Phogat: पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगाट ने अपने शानदार प्रदर्शन से दुनिया को प्रभावित किया, लेकिन फाइनल मुकाबले से पहले वजन ज्यादा होने की वजह से वो डिसक्वालिफाई हो गईं. विनेश ने सिल्वर मेडल के लिए सीएएस में भी अपील की थी, लेकिन उनकी अपील खारिज हो गई. इसकी के साथ पेरिस ओलंपिक में भारत और विनेश फोगाट के मेडल का सपना टूट गया. डिसक्वालिफाई होने से दुखी विनेश ने सोशल मीडिया पर सन्यास का भी ऐलान कर दिया है. इस बीच उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है, जिसने एक नई बहस छेड़ दी है. 

ये भी पढ़ें- Delhi-NCR Weather: दो दिन की राहत, फिर बारिश करेगी बेहाल, जानें आज के मौसम का हाल

विनेश फोगाट का पोस्ट
विनेश फोगाट ने सोशल माडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर पोस्ट करके अपने जीवन के संघर्षों की कहानी को बयां किया है. साथ ही उन लोगों का नाम भी लिखा है, जो उनके संघर्ष के दौरान उनके साथ रहे. हालांकि, इसमें कहीं भी विनेश ने अपने ताऊ महावीर फोगाट का नाम नहीं लिखा, जिसके बाद उनकी बहन और जीजा उन पर निशाना साधते हुए नजर आ रहे हैं. 

 

ताऊ का अहम रोल
विनेश की रेसलिंग में उनके ताऊ महावीर फोगाट का बड़ा योगदान है. शुरुआत में उन्होंने ही विनेश को कुश्ती सिखाई. पेरिस ओलंपिक के दौरान भी महावीर फोगाट विनेश के साथ खड़े नजर आए. ऐसे में विनेश द्वारा उनका नाम नहीं लिखने पर उनके परिवार के ही लोग विनेश पर सवाल उठाते नजर आ रहे हैं. 

पवन सरोहा ने कहा- ताऊ को भूल गए
विनेश फोगाट के जीजा और गीता फोगाट के पति पवन सरोहा ने विनेश के पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि 'विनेश  आपने बहुत ही बढ़िया लिखा है लेकिन शायद आज आप अपने ताऊ जी महावीर फोगाट को भूल गए हैं। जिन्होनें आपकी कुश्ती जीवन को शुरू किया था भगवान आपको शुद्ध बुद्धि दे.'

गीता फोगाट का तंज
विनेश द्वारा पोस्ट में महावीर फोगाट का नाम नहीं लिखने के बाद गीता फोगाट ने भी सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि 'कर्मों का फल सीधा सा है 'छल का फल छल ' आज नहीं तो कल.' हालांकि, गीता ने इसमें किसी का भी नाम नहीं लिखा, लेकिन लोग इसे विनेश से जोड़कर देख रहे हैं.

Trending news