Delhi water crisis: गंदा और बदबूदार मिलने से परेशान लोग, महीनों से नहीं मिल रहा पीने का पानी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2304639

Delhi water crisis: गंदा और बदबूदार मिलने से परेशान लोग, महीनों से नहीं मिल रहा पीने का पानी

Delhi Water Problem: दूसरी तरफ राजधानी दिल्ली में पानी को लेकर हाहाकार मचा हुआ है. स्थिति दिन पर दिन और खराब होती जा रही है.  यह लोग पानी भरने को लेकर आपस में लड़ाई कर रहे हैं. इसके बावजूद राजधानी में पानी की बर्बादी नहीं रुक रही है

Delhi water crisis: गंदा और बदबूदार मिलने से परेशान लोग, महीनों से नहीं मिल रहा पीने का पानी

Delhi Water Crisis: राजधानी दिल्ली में जल संकट के बीच सियासी पारा लगातार बढ़ता जा रहा है. भोगल के जंगपुरा स्थित सैनी चौपाल में जल मंत्री आतिशी का पानी की मांग को लेकर अनशन जारी है. आतिशी का यह दावा है कि हरियाणा से पानी मिलने तक वह अनशन से उठने वाली नहीं हैं.   वहीं अनशन स्थल पर पूर्व बस मार्शल भी अपनी मांग रखने के लिए वहां पहुंच गए. इस दौरान जमकर वहीं पर हंगामा भी हुआ. आम आदमी पार्टी ने इसे भाजपा की साजिश करार दिया. आप की तरफ से आरोप है कि भाजपा की तरफ से व्यवस्था को बिगाड़ने और शांतिपूर्ण अनशन में बाधा डालने की कोशिश की जा रही है.

नहीं रुक रही पानी की बर्बादी
वहीं दूसरी तरफ राजधानी दिल्ली में पानी को लेकर हाहाकार मचा हुआ है. स्थिति दिन पर दिन और खराब होती जा रही है.  यह लोग पानी भरने को लेकर आपस में लड़ाई कर रहे हैं. इसके बावजूद राजधानी में पानी की बर्बादी नहीं रुक रही है. उत्तर पूर्वी दिल्ली में कई जगहों पर पानी की पाइप लाइन टूटी हुई है. इससे हजारों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है, लेकिन दिल्ली जल बोर्ड का इस पर कोई ध्यान नहीं है.

वहीं उत्तर पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर विधानसभा क्षेत्र के जे ब्लॉक सैनी पंचायती मन्दिर न्यू सीलमपुर इलाके में कई महीनों से पीने की पानी की दिक्कत बनी हुई है. बताया जा रहा है कि कई महीनों से यहां पीने का पानी नहीं आता है अगर पानी आ भी गया तो वह बहुत गंदा, बदबूदार, या नमकीन पानी यहां के निवासियों को मिल रहा है.

ये भी पढ़ें: Delhi Weather: अगले सप्ताह तक दिल्ली में पहुंच जाएगा मानसून, लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत

सप्लाई के पानी से नहाने में होती है खुजली 
लोगों का आरोप है कि इस सप्लाई के पानी से नहाने से शरीर पर खुजली हो जाती है वहीं स्थानीय निवासियों ने बताया कि अधिकारियों की इसकी शिकायत की गई है पर इस शिकायत पर अभी तक सुनवाई नहीं हुई है वहीं स्थानीय निवासी सरकार से बेहद नाराज हैं. कई महीनों से पीने का पानी उन्हें नहीं मिल पा रहा है. वह चाहते हैं कि जल्द से जल्द साफ मीठा पीने के पानी की सुविधा लोगो को मिले.
Input: Rakesh Chawla

Trending news