Delhi News: दिल्ली में हर जगह पानी की किल्लत से हाहाकार मच रहा है. इस बीच दिल्ली का बुराड़ी इलाका पानी की किल्लत भारी मार झेल रहा है. यहां भी पिछले कई हफ्तों से पानी की किल्लत से लोग जूझ रहे हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्होंने कई बार शिकायत कि है, लेकिन पानी की समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है. आज मजबूरी में इन लोगों को खाली डब्बे, बाल्टी लेकर अपने गलियों में प्रशासन के खिलाफ हंगामा करना पड़ा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाइप लाइन में आता है बदबूदार पानी
पूरी दिल्ली में पानी की किल्लत से लोग परेशान हो रहे हैं. वहीं बुराड़ी के वेस्ट कमल विहार A ब्लॉक गली नंबर 1 से 9 तक तमाम गलियों में अमूमन पानी की समस्या से लोगों को जूझना पड़ रहा है. यहां गलियों में इतने लोग नहीं जितने घरों के आगे पूरी गली में पानी के खाली बर्तन रखे हुए हैं. हर घर के आगे दर्जनों छोटे-बड़े पानी के ड्रम व पानी की टंकियां छतों पर रखी हैं. ताकि वह टैंकर आते ही समय रहते पीने का व नहाने धोने के लिए पानी की हफ्ते भर की पूर्ति कर सकें. यहां रहने वाले लोगों का आरोप है कि यहां पीने के पानी के लिए साल भर पहले पाइप लाइन डाली जा चुकी है, जिसमें आज तक पानी नहीं आया. कुछ जगहों पर पानी आता है तो वह बदबूदार ओर गंदा पानी होता है. 


ये भी पढ़ें- Delhi Water Crisis: दिल्ली में भीषण गर्मी के बीच गहराया जल संकट, सड़कों पर उतरे लोग


 फिल्टर पानी खरीदने को मजबूर 
पानी की जरूरत को पूरा करने के लिए लोग अब बर्मा नलके का प्रदूषित पानी इस्तेमाल करने के लिए मजबूर हो रहे हैं. वहीं पीने के लिए लोग फिल्टर पानी के जार खरीदते हैं. हर एक घर में तकरीबन तीन पानी के फिल्टर जार लगते हैं, जिनकी कीमत ₹20 से ₹30 है. अब लोगों को पानी की कीमत कई हजार रुपये प्रति महीना प्रत्येक घर से चुकानी पड़ रही है. बुराड़ी के वेस्ट कमल विहार में रहने वाले लोग पानी की किल्लत से अब इस कदर परेशान हैं कि सरकार के खिलाफ रोष प्रकट करते हुए पानी की मांग कर रहे हैं. फिलहाल देखने वाली बात होगी कि दिल्ली में इस पानी की किल्लत को दिल्ली सरकार कैसे पूरा कर पाएगी.


Input- नसीम अहमद