Delhi Weather: बाढ़ के बाद दिल्लीवासी बारिश के लिए हो जाएं तैयार! IMD ने जारी की एडवाइजरी
Advertisement

Delhi Weather: बाढ़ के बाद दिल्लीवासी बारिश के लिए हो जाएं तैयार! IMD ने जारी की एडवाइजरी

Delhi Weather: दिल्ली में यमुना में आई बाढ़ के बाद लोगों की परेशानियां और भी ज्यादा बढ़ सकती है. शनिवार यानी की आज मौसम विभाग ने बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. ऐसे में दिल्ली समेत अन्य जिलों में भी जलभराव की स्थिति पैदा हो सकती है.

Delhi Weather: बाढ़ के बाद दिल्लीवासी बारिश के लिए हो जाएं तैयार! IMD ने जारी की एडवाइजरी

Delhi Weather: दिल्ली में यमुना में आई बाढ़ की वजह से जनजीवन काफी प्रभावित हो गया है और अब दिल्ली वाले बारिश के लिए तैयार हो जाए, जिसकी वजह से बाढ़ के हालात ओर भी ज्यादा खराब हो सकते हैं. लोगों की परेशानियां और भी ज्यादा बढ़ सकती है. शनिवार यानी की आज मौसम विभाग ने बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. ऐसे में दिल्ली समेत अन्य जिलों में भी जलभराव की स्थिति पैदा हो सकती है.

बीते शुक्रवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री दर्ज किया गया था. इसी के साथ दिल्ली के कई इलाकों, सफदरजंग, पालम, लोदी रोड, रिज, आया नगर, जाफरपुर, मंगेशपुर और बूंदाबांदी दर्ज की गई थी.

ये भी पढ़ेंः Delhi Badh: बाढ़ से बिगड़ते हालातों के बीच दिल्ली में बढ़ा महामारी का खतरा, कई इलाकों में लगा गंदगी का अंबार

दिल्ली येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने दिल्ली में आज हल्की बारिश की संभावना जताई है. इसी के साथ बारिश के बाद अधिकतम 33 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है. 16 से 19 जुलाई तक मध्यम बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक, 20 जुलाई से बारिश हल्की पड़ जाएगी और अधिकतम तापमान फिर बढ़कर 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री तक पहुंच सकता है.

18 जुलाई तक होगी बारिश

मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, आज से दिल्ली- NCR में बारिश बढ़ेगी. बारिश का ये दौर 18 जुलाई तक देखने को मिलेगा. दरअसल, मॉनसून ट्रफ उत्तर की तरफ बढ़ रहा है, जिसकी वजह से बारिश बढ़ेगी.

ये भी पढ़ेंः Delhi Floods Rain Live Updates: खेतों में यमुना का जल स्तर हुआ कम तो दिखाई दिया खेतों में बर्बादी का मंजर, किसानों की चिंता बढ़ी

येलो अलर्ट से रहे सावधान

- बारिश के चलते ट्रैफिक जाम लग सकता है

- बारिश की वजह से सड़क हादसे बढ़ सकते हैं

- बारिश की वजह से निचले इलाकों में पानी भर सकता है

- बारिश के चलते बाहर निकलने से पहले जाम की स्थिति का पता कर लें

- बारिश की वजह से ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है तो उसका पालन करें

- बारिश की वजह से जलभराव वाले एरिया में जाने से बचें

Trending news