Delhi Weather: दिल्ली- NCR में वीकेंड तक रहेगा बादलों का पहरा, अगले 24 घंटे में फिर बरसेंगे बादल, अगले हफ्ते भी रहेगी ठंड बरकरार
Advertisement

Delhi Weather: दिल्ली- NCR में वीकेंड तक रहेगा बादलों का पहरा, अगले 24 घंटे में फिर बरसेंगे बादल, अगले हफ्ते भी रहेगी ठंड बरकरार

Delhi Weather Forecast: दिल्ली- NCR में इस वीकेंड तक मौसम की ऐसे ही रहने की संभावना है. आने वाले अगले दो दिन पहाड़ी इलाकों में बारिश होने की वजह से इसका असर दिल्ली पर अधिक देखने को मिल सकता है. मगर 8 मार्च तक मौसम के साफ होने की पूरी संभावना है. इसके बाद सुबह के वक्त ठंड में थोड़ा इजाफा देखा जा सकता है. 

Delhi Weather: दिल्ली- NCR में वीकेंड तक रहेगा बादलों का पहरा, अगले 24 घंटे में फिर बरसेंगे बादल, अगले हफ्ते भी रहेगी ठंड बरकरार

Delhi Weather Forecast: दिल्ली- NCR में पिछले कई दिनों से मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है. दिल्ली के कुछ इलाकों में आसमान में घने बादल देखने को मिल रहे हैं, वहीं, दिन के वक्त तेज धूप निकलने से लोगों को काफी राहत मिलती है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली का अधिकतम तापमान 25 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री रहने की संभावना जताई गई है. इसी के साथ दिल्ली- NCR में शनिवार तक तेज धूप का दीदार होता रहेगा.

बता दें कि पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और ठंडी हवाओं की वजह से मैदानी इलाकों में तापमान में गिरावट देखने को मिली है. IMD के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ और ठंडी हवाओं के प्रभाव से दिल्ली-NCR और पश्चिमी उत्तरप्रदेश के कुछ जिलों में आने वाले दिनों में तक इसी तरह ठंड रहने के आसार हैं. वहीं, 10 मार्च के बाद से दिल्ली का पारा बढ़ने की संभावना है.

ये भी पढ़ेंः Delhi Weather: दिल्ली-NCR में तपती धूप रिटर्न! भीषण गर्मी के लिए हो जाए तैयार, IMD ने बताया 4 दिनों का हाल

दिल्ली में ठंड बरकरार

मार्च का महीना शुरू हो चुका है, लेकिन दिल्ली में अब भी सुबह और शाम की ठंड बरकरार है. रिपोर्ट की माने तो बीते 13 सालों में यह पहली बार ऐसा हुआ है जब दिल्ली- NCR में लगातार न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे रहा है. क्योंकि, मार्च के महीने में इसका 10 डिग्री से नीचे रहना अससामान्य है. आज भी दिल्ली का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से कम रहने की संभावना है. इसके बाद दिल्ली के मौसम तेजी के साथ इजाफा हो सकता है. IMD से मिली जानकारी के मुताबिक, बुधवार को अधिकतम तापमान 23.6 डिग्री रहा, जो यह सामान्य से 4 डिग्री कम रहा. न्यूनतम तापमान 9 डिग्री रहा. यह भी सामान्य से 4 डिग्री कम है. मंगलवार को न्यूनतम तापमान 9 डिग्री था.

ये भी पढ़ेंः Delhi Weather: ठंड ने लिया यू-टर्न! अभी 3 दिन और सताएगी बारिश, धूप का नहीं होगा दीदार, अगले हफ्ते मिल सकती है राहत

वीकेंड बनेगा सुहाना

दिल्ली- NCR तीन दिनों से सुबह और शाम की ठंड ने लोगों की एक बार फिर से ठिठुरन को बढ़ा दिया है, लेकिन आने वाले इस वीकेंड तक मौसम की ऐसे ही रहने की संभावना है. आने वाले अगले दो दिन पहाड़ी इलाकों में बारिश होने की वजह से इसका असर दिल्ली पर अधिक देखने को मिल सकता है. क्योंकि, पहाड़ों से ठंडी हवाएं इ दिनों दिल्ली की तरफ आ रही है, जिसकी वजह से आने वाले चार दिनों तक दिल्ली का तापमान के सामान्य से नीचे रहने की संभावना है.

मौसम विभाग की माने तो 8 मार्च तक मौसम के साफ होने की पूरी संभावना है. इसके बाद सुबह के वक्त ठंड में थोड़ा इजाफा देखा जा सकता है. इसी के साथ हरियाणा और दिल्ली के कुछ इलाकों में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की भी संभावना है. आने वाले हफ्ते में भी मौसम ऐसे ही बना रहेगा.

Trending news