Delhi Weather: ठंड ने लिया यू-टर्न! अभी 3 दिन और सताएगी बारिश, धूप का नहीं होगा दीदार, अगले हफ्ते मिल सकती है राहत
Advertisement

Delhi Weather: ठंड ने लिया यू-टर्न! अभी 3 दिन और सताएगी बारिश, धूप का नहीं होगा दीदार, अगले हफ्ते मिल सकती है राहत

Delhi Weather Forecast: मौसम विभाग के अनुसार, 5 मार्च से पश्चिमी विक्षोभ की चलने की संभावना है. मैदानी इलाकों को में इसका असर 4 से 5 दिनों तक देखने को मिल सकता है. 5 मार्च और 6 मार्च को बादल छाए रहने की संभावना है, जिसकी वजह से धूप थोड़ी कम हो सकती है. मगर अगले हफ्ते से लंबे वक्त तक बारिश की कोई संभावना नहीं है.

Delhi Weather: ठंड ने लिया यू-टर्न! अभी 3 दिन और सताएगी बारिश, धूप का नहीं होगा दीदार, अगले हफ्ते मिल सकती है राहत

Delhi Weather Forecast: दिल्ली- NCR समेत देशभर में कुछ दिनों से हो रही बारिश की वजह से ठंड ने यू-टर्न ले लिया है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब समेत कई राज्यों में बारिश होने की वजह से इन जगहों पर सुबह और शाम के वक्त ठंड बढ़ने लगती है. मगर दोपहर के वक्त तेज धूप की वजह से तापमान में कमी देखने को मिलती है. इसी के साथ पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार बर्फबारी जारी है.

मैदानी इलाकों में सुधरेगें मौसम के हालात

मौसम विभाग संभावना जताते हुए कहा है कि दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में कुछ दिनों तक आसमान में बादल छाए रह सकते हैं. IMD की माने तो दो वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से मैदानी इलाकों में मौसम के खुशनुमा रहने की उम्मीद है. तो वहीं, बारिश और ओले गिरने से उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा जैसे राज्यों में फसलों के खराब होने से किसानों को काफी नुकसान होने की आशंका है. दिल्ली- NCR के कुछ इलाकों में इस हफ्ते तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहने की उम्मीद है. वहीं, आने वाले रविवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 17.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

ये भी पढ़ेंः Weather Update: बारिश से बढ़ी ठंडक रहेगी बरकरार! जानें इस हफ्ते Delhi-NCR के मौसम का हाल

दिल्ली में कैसा रहेगा आज का मौसम?

बता दें कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण और पहाड़ी इलाकोंमें बर्फबारी का सीधा असर मैदानी इलाकों में देखने को मिल रहा है. आज दिल्ली के मौसम की बात करें तो हवा में नमी बनी रहने वाली है, लेकिन बारिश के कोई आसार नहीं है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज का मौसम एकदम साफ रहने वाला है. तो वहीं, मंगलवार को आसमान में बादल देखने को मिलने वाले हैं.

साथ हल्की धूप से लोगों को थोड़ी राहत मिलने वाली है. इस पूरे हफ्ते दिल्ली का तापमान 13 से 16 डिग्री के बीच रहने की उम्मीद है. हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में न्यूनतम तापमान में काफी गिरावट आने वाली है है, जिससे बढ़ती ठंड का एहसास होने वाला है. अधिकतम तापमान यानी दिन के तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई है.

जानें, अगले हफ्ते कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, 5 मार्च से पश्चिमी विक्षोभ की चलने की संभावना है. मैदानी इलाकों को में इसका असर 4 से 5 दिनों तक देखने को मिल सकता है. 5 मार्च और 6 मार्च को बादल छाए रहने की संभावना है, जिसकी वजह से धूप थोड़ी कम हो सकती है. मगर अगले हफ्ते से लंबे वक्त तक बारिश की कोई संभावना नहीं है.

Trending news