Delhi weather: मानसून के मौसम में दिल्ली के लोगों को सता रही उमस भरी गर्मी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2325110

Delhi weather: मानसून के मौसम में दिल्ली के लोगों को सता रही उमस भरी गर्मी

Weather: दिल्ली में 28 जून को मानसून का आगमन हो चुका था और उसके कुछ देर बात ही दिल्ली में 228 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी. वहीं अब दिल्ली के लोग अच्छी बारिश के लिए तरस रहे हैं. दिल्ली के कुछ हिस्सों में तो बारिश होती है लेकिन उससे उमस भी काफी बढ़ जाती है.

Delhi weather: मानसून के मौसम में दिल्ली के लोगों को सता रही उमस भरी गर्मी

Delhi weather: दिल्ली में मानसून का आगाज काफी जोरदार रहा था. एक ही दिन में बारिश के कई रिकॉर्ड टूट गए थे, लेकिन अब दिल्ली में लगातार अच्छी बारिश की कमी बनी हुई है. जुलाई के पहले सप्ताह की बात करें तो जुलाई में सामान्य से 61 प्रतिशत कम बादल बरसे.  दिल्ली में 28 जून को मानसून का आगमन हो चुका था और उसके कुछ देर बात ही दिल्ली में 228 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी. वहीं अब दिल्ली के लोग अच्छी बारिश के लिए तरस रहे हैं. दिल्ली के कुछ हिस्सों में तो बारिश होती है लेकिन उससे उमस भी काफी बढ़ जाती है.

मौसम विभाग के मुताबिक अगर देखा जाए तो जुलाई के पहले छह दिनों में सामान्य तौर पर 27 मिलीमीटर बारिश होनी चाहिए, जो कि अब तक सिर्फ 10.4 मिलीमीटर ही हुई है. यानी की यह आंकड़ा सामान्य से भी 61 फीसदी कम है. मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले चार-पांच दिन में हल्की बूंदाबांदी के आसार है. 

ये भी पढ़ें: Delhi News: जेल में बंद सत्येंद्र जैन पर 7 करोड़ रिश्वत लेने का आरोप, LG ने दी जांच की मंजूरी

शनिवार के दिन कैसा रहा मौसम 
बीते शनिवार को दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में हल्के बादल छाए रहे. वहीं कुछ इलाकों में बूंदाबांदी भी हुई. दोपहर बाद आसमान साफ हो गया, जिसके बाद धूप निकल आई. जिस कारण लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा.  कल के दिन अधिकतम तापमान 34.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि सामान्य से दो डिग्री कम है. वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से 1 डिग्री कम 27.1 डिग्री रहा. 

आज कैसा रहेगा मौसम का मिजाज
आज रविवार के दिन भी हल्के बादल छाए रहने के साथ-साथ हल्की बारिश की संभावना भी बनी हुई है. आज के दिन अधिकतम तापमान और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री के आस-पास रह सकता है.  इसके बाद 8 से 12 जुलाई तक बारिश होने की संभावना काफी कम है. लोगों को दिन और रात के समय भी उमस वाली गर्मी के कारण परेशानी हो सकती है.