Delhi Weather: दिल्ली में 2 दिन तक रहेगा ठंड का असर, इस दिन से बढ़ेगा पारा, जानें पूरा मौसम अपडेट
Advertisement

Delhi Weather: दिल्ली में 2 दिन तक रहेगा ठंड का असर, इस दिन से बढ़ेगा पारा, जानें पूरा मौसम अपडेट

Delhi Weather: दिल्ली- NCR में आज का मौसम साफ रहने वाला है. मगर दिन के वक्त आसमान में बादल छाए रह सकते हैं. कुछ दिनों तक दिल्ली का मौसम ऐसे ही रहने वाला है. इसके बाद गर्मी अपना रुख बदलेगी. 13 मार्च को बूंदाबांदी की संभावना है. 

Delhi Weather: दिल्ली में 2 दिन तक रहेगा ठंड का असर, इस दिन से बढ़ेगा पारा, जानें पूरा मौसम अपडेट

Delhi Weather: दिल्ली- NCR में बीते शुक्रवार को सुबह के वक्त तापमान 10 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. इसी के साथ दिन के वक्त आसमान में हल्के बादल भी देखने को मिले. मौसम विभाग की माने तो अभी कुछ दिनों तक दिल्ली का मौसम ऐसे ही रहने वाला है. इसके बाद गर्मी अपना रुख बदलेगी. कई सालों के बाद मार्च के महीने में इतनी ठंड की गई है. ठंडी हवाओं, बारिश और मौसम में बदलाव का यह सिलसिला अभी थमने वाला नहीं है. शनिवार को भी तेज हवाएं चलने के आसार है. IMD की रिपोर्ट के अनुसार, 13 मार्च को बूंदाबांदी की संभावना है. शनिवार को न्यूनतम तापमान बढ़कर 11 डिग्री तक पहुंच सकता है.

आज कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

IMD की रिपोर्ट के अनुसार, आज दिल्ली का मौसम साफ रह सकता है, लेकिन 25 से 35 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है. अगले दो दिन दिल्ली का अधिकतम तापमान 27 डिग्री एवं न्यूनतम 11 डिग्री के आसपास बना रहेगा. 11 मार्च से इसके 29 से 30 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है. मगर दिन के वक्त आसमान में हल्के बादल रहेंगे. इस सीजन में यह पहला मौका होगा जब तापमान 30 डिग्री के स्तर को छू सकता है. 13 मार्च को एक बार फिर बूंदाबांदी और हल्की बारिश की संभावना है. 14 मार्च को मौसम फिर से साफ रहने वाला है.

ये भी पढ़ेंः Delhi Weather: होली पर बढ़ेगी तपिश, लोगों के छूटेगा पसीना, दिल्ली- NCR इस दिन से शुरू होगी चुभन, जानें IMD का पूरा अपडेट

इस दिन से बढ़ेगा पारा

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, 11 मार्च से तापमान में बढ़ोतरी होने वाली है. 13 मार्च तक न्यूनतम तापमान 13 से 14 डिग्री व अधिकतम 30 डिग्री तक चला जाएगा. 25 मार्च तक अधिकतम 35- 36 और न्यूनतम 18- 20 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. अगले कुछ दिनों तक हवा की रफ्तार तेज रहेगी और प्रदूषण से राहत मिलेगी.

आने वाला हफ्ता कैसा रहेगा

IMD के मुताबिक, वेस्टर्न डिस्टरबेंस इस समय पहाड़ों की तरफ बढ़ रहा है. 10 मार्च तक एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस आएगा, जिसका असर मैदानी इलाकों में दो दिनों तक दिखाई देने वाला है. 11 से 13 मार्च के बीच हिमाचल प्रदेश में बारिश, बर्फबारी और ओले देखने को मिल सकते हैं. इसका असर सीधा हरियाणा और दिल्ली में देखने को मिलेगा. 11 मार्च को उत्तरी और पश्चिमी राजस्थान और उत्तरी पंजाब में हल्की बारिश की संभावना है. 12 से 13 मार्च को दिल्ली समेत हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना है. तेज हवाएं चलेंगी. 14 मार्च से मौसम साफ हो जाएगा.

Trending news