Delhi Weather News: दिल्ली-एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से ठंडी हवाएं चल रही है, जिससे तापमान में तेजी से गिरावट जारी है. वहीं 12 दिसंबर को न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री पहुंच गया, जोकि सामान्य से 3 डिग्री कम है. अगर दिल्ली में तेज हवा चलने का सिलसिला जारी रहा तो दिल्ली वाले ठंड की वजह से आगामी कुछ दिनों में घर में दुबकने के लिए मजबूर होंगे. सोमवार को पिछले 12 साल में सुबह के समय का सबसे कम तापमान रहा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Kurukshetra News: अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव में पहुंचे विभिन्न राज्यों के कलाकार, अपनी संस्कृति से करा रहे अवगत


 


भारत मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो औसत से तीन डिग्री कम है. वहीं अधिकतम तापमान की बात करें तो 24.8 डिग्री दर्ज किया गया, जो मौसम के हिसाब से सामान्य तापमान था. रविवार को न्यूनतम तापमान 8.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो सामान्य से एक डिग्री कम था. 


20 दिसंबर के बाद दिल्ली-एनसीआर में दिन के समय में बढ़ेगी ठंड
मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में रात के साथ-साथ दिन में भी पारा लुढ़केगा. पश्चिमी विक्षोभ की वजह से 20 दिसंबर के बाद दिल्ली-एनसीआर में दिन के समय कंपकंपी महसूस हो सकती है. IMD के अनुसार 17 दिसंबर तक दिल्ली और आसपास के शहरों का अधिकतम तापमान गिरकर 22 डिग्री तक पहुंचने का पूर्वानुमान है. वहीं न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है.


दिल्ली की हवा हुई खराब
CPCB के अनुसार दिल्ली में मंगलवार को कई इलाकों में हवा बेहद खराब श्रेणी में दर्ज की गई. आनंद विहार में प्रदूषण 553, नेहरू नगर इलाके में 502, अशोक विहान में 495, बवाना में 422, भलस्वा में 436, डीआईटी रोहिणी में 611, मयूर विहार में 471, मुंडका में 479, नरेला में 490, पश्चिम विहार में 458 एक्यूआई दर्ज किया गया.