Weather: 28 तारीख तक बारिश की बारिश, जानें अगले सात दिनों तक कैसा रहेगा मौसम का मिजाज
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2348473

Weather: 28 तारीख तक बारिश की बारिश, जानें अगले सात दिनों तक कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

Delhi Weather: बीते सोमवार यानी की 22 जुलाई को दिल्ली-एनसीआर के कई इ्लाकों में जोरदार बारिश देखने को मिली. वहीं अब दिल्ली के लोगों के लिए एक सप्ताह तक बारिश का सिलसिला इसी तरह जारी रहेगा.

Weather: 28 तारीख तक बारिश की बारिश, जानें अगले सात दिनों तक कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

Delhi Weather: राजधानी दिल्ली में सोमवार के दिन दिल्ली के कई इलाकों में  12 बजे से 2.30 बजे के बीच जोरदार बारिश हुई. लेकिन इसके बाद भी तापमान ज्यादा गिरावट देखने को नहीं मिली. वहीं मौसम विभाग की मानें तो अगले दो दिनों दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में हल्की से मध्यम गति की बारिश देखने को मिल सकती है. इसके लिए मौसम विभाग की तरफ से येलो अलर्ट जारी किया गया.   

सोमवार की सुबह दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में सुबह के समय सूरज निकला. लेकिन बारह बजे के बाद बादलों की आवाजाही शुरू हो गई और आसमान में काले बादल छाने के साथ-साथ बारिश शुरू हो गई. इस दौरान अधिकतम तापमान 36.4 डिग्री सेल्सियस रहा, जो कि सामान्य डिग्री से एक डिग्री ज्यादा था. वहीं न्यूनतम तापमान 29.2 डिग्री सेल्सियस रहा, जो कि सामान्य से दो डिग्री ज्यादा रहा.

ये भी पढ़ें: Haryana News: 71,000 शिक्षकों के पद खाली, शिक्षा को लेकर BJP का चेहरा हुआ बेनकाब: अनुराग ढांडा   

पूरे सप्ताह बारिश होने का अनुमान 
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बुधवार के दिन मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है. वहीं दिल्ली में पूरे सप्ताह बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. इससे पहले मौसम विभाग की तरफ से 22 जुलाई से लेकर 24 जुलाई तक मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया गया था. वहीं 22 जुलाई को दिल्ली के कई इलाकों में मध्यम गति की बारिश देखने को मिली. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में 24 जुलाई तक बारिश के साथ-साथ तेज हवाएं चल सकती है. इसके बाद 24 जुलाई से 28 जुलाई तक प्रदेश में हल्की बारिश होने की संभावना है.  इस दौरान दिल्ली में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. 

गाजियाबाद में आज भी बारिश होने के आसार 
सोमवार को दिल्ली के साथ-साथ गाजियाबाद के कुछ हिस्सों में दोपहर बाद जोरदार बारिश देखने को मिली, जिस कारण ठंडी हवाओं के कारण तापमान में भी कमी देखने को मिली. जिस कारण लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली.  इसी बीच आईएमडी की तरफ से मंगलवार यानी की 23 जुलाई को गाजियाबाद में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.  वहीं गाजियाबाद में पूरे सप्ताह बारिश होने का अनुमान जताया जा रहा है. 

Trending news