Weather News: दिल्ली में अगले दो दिनों में काफी अच्छी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग ने मध्यम से भारी का ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया है.  हालांकि बारिश को लेकर पिछले दो दिनों में पूर्वानुमान सटीक नहीं बैठे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजधानी दिल्ली में 28 जून को ही मानसून का आगमन हो चुका है. 28 जून की सुबह दिल्ली के कई इलाके ऐसे है जहां पर सुबह के समय बारिश हुई थी, लेकिन 28 के बाद से ही दिल्ली में अच्छी बारिश नहीं हुई. जिस कारण दिल्ली में गर्मी के साथ-साथ उमस भी बढ़ती जा रही है. 


ये भी पढ़ें: New Criminal Law: जयराम रमेश ने किया नए आपराधिक कानून के तहत हुई FIR का दावा, रेलवे बोला- अफवाह न फैलाएं


पानी की समस्या हुई खत्म 
मानसून आने से पहले दिल्ली में कई इलाकों में पानी की समस्या को लेकर घमासान मचा हुआ था, लेकिन मानसून आने के बाद से ही जून में जो जल संकट पैदा हुआ था वह अब खत्म हो गया है.  सोमवार के दिन यमुना का जलस्तर भी बढ़कर 671 फुट पर पहुंच गया है.  दिल्ली के जल बार्ड के अधिकारियों का कहना है कि यमुना में इस समय इतना पानी हो गया है कि दिल्ली के सभी प्लांट से पर्याप्त आपूर्ति हो रही है.  वहीं आने वाले दिनों में जलस्तर के और अधिक बढ़ने की संभावना है, लेकिन अगर पानी का वर्तमान स्तर भी बरकरार रहा तो दिल्ली में लोगों की पानी की मांग को आसानी से पूरा कर लिया जाएगा. 


सोमवार को कितना रहा तापमान 
वहीं दिल्ली में सोमवार को तापमान की बात करें तो अधिकतम तापमान 36.1  डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि सामान्य तापमान 1.7 डिग्री कम है.  वहीं न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री रहा जो कि सामान्य है.  वहीं मौसम विभाग की और से जाली पूर्वानुमान के अनुसार दिल्ली के इलाकों में अगले साच दिनों तक बादल छाए रहेंगे.