Delhi weather: दिल्ली पर पूरे हफ्ते रहेगा मानसून भारी, जानें 22 जुलाई तक कैसा होगा मौसम का मिजाज
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2337867

Delhi weather: दिल्ली पर पूरे हफ्ते रहेगा मानसून भारी, जानें 22 जुलाई तक कैसा होगा मौसम का मिजाज

Weather:  आज के मौसम की बात करें तो आज के दिन मंगलवार को बादल छाए रहने के साथ हल्की-हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है. वही आज के दिन अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है.

Delhi weather: दिल्ली पर पूरे हफ्ते रहेगा मानसून भारी, जानें 22 जुलाई तक कैसा होगा मौसम का मिजाज

Delhi Weather: दिल्ली में इस हफ्ते की शुरुआत बारिश के साथ हुई. सोमवार को दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में जमकर बारिश हुई.  जिसके चलते पूरे दिनभर मौसम सुहावना बना रहा.  लेकिन शाम के समय लोगों को उमस का भी सामना करना पड़ा.  वहीं बारिश के चलते कुछ इलाकों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई.  जिस वजह से लोगों को जाम का भी सामना करना पड़ा. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में कुछ दिनों तक हल्की बारिश होती रहेगी. साथ ही लोगों को बीच-बीच में मध्यम श्रेणी की बारिश का भी सामना करना पड़ेगा. 

जाने कैसा रहेगा आज का मौसम
आज के मौसम की बात करें तो आज के दिन मंगलवार को बादल छाए रहने के साथ हल्की-हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है. वही आज के दिन अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है.

ये भी पढ़ें: Delhi Crime: करावल नगर में 13 साल के लड़के ने की आत्महत्या, मोबाइल पर गेम खेलने से था रोका

न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी
दिल्ली के कई इलाकों में बारिश के चलते अधिकतम तापमान में गिरावट देखने को मिली. लेकिन न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हो गई. दिल्ली में रविवार को जहां अधिकतम तापमान 37.1 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं सोमवार को 35.2 डिग्री दर्ज किया गया.  वहीं न्यूनतम तापमान की बात करें तो रविवार को न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं सोमवार को यह 29 डिग्री रहा.  बीचे दो दिनों के अंदर न्यूनतम तापमान में चार डिग्री की बढ़ोतरी देखने को मिली है. मौसम विभाग के अनुसार अगले छह दिन अधिकतम तापमान 34 से 36 डिग्री जबकि न्यूनतम 25 से 27 डिग्री के बीच रहने की संभावना बनी हुई है.

आने वाले सात दिनों तक कैसा रहेगा मौसम का हाल
दिल्ली में 16 जुलाई तक हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. इस दौरान तापमान भी 39.44 डिग्री रहने की संभावना है.  अगर वहीं मौसम विभाग की मानें तो राजधानी पर पूरे हफ्ते बादल मेहरबान रहेंगे. बुधवार के दिन हल्की बारिश, गुरुवार को मध्यम, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को भी हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है.  वहीं अगर सोमवार के दिन मौसम करवट बदलता है तो तेज बारिश देखने को मिल सकती है. इस दौरान तापमान में धीरे-धीरे कमी देखने को मिली सकती है और यह 32 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है.

 

 

Trending news