Delhi Weather: दिवाली के बाद बदल जाएगा दिल्ली का मौसम, पड़ेगी कड़ाके की ठंड
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2484267

Delhi Weather: दिवाली के बाद बदल जाएगा दिल्ली का मौसम, पड़ेगी कड़ाके की ठंड

दिल्ली-एनसीआर के लोगों के लिए अक्टूबर का महीना गर्म रहा. लोगों को दिन के समय भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा. वहीं साल के खत्म होने में सिर्फ दो महीने ही बचे हैं. दिल्ली में सर्दी कई सालों से अक्टूबर के महीने में ही दस्तक दे रही थी.

Delhi Weather: दिवाली के बाद बदल जाएगा दिल्ली का मौसम, पड़ेगी कड़ाके की ठंड

Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर के लोगों के लिए अक्टूबर का महीना गर्म रहा. लोगों को दिन के समय भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा. वहीं साल के खत्म होने में सिर्फ दो महीने ही बचे हैं. दिल्ली में सर्दी कई सालों से अक्टूबर के महीने में ही दस्तक दे रही थी. अभी तक एनसीआर के लोग मौसम के गर्म होने की वजह से परेशान है. लेकिन अब दिल्ली मौसम केंद्र के मुताबिक दिवाली के बाद दिल्ली का मौसम बदलने वाला है. 

दिवाली के बाद बादल जाएगा मौसम
दिवाली के बाद सर्दी का सितम शुरू होगा. इसका मतलब की न्यूनतम और अधिकतम तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी. सर्दी बढ़ेगी और साथ ही नवंबर के मध्य तक कोहरा बढ़ता हुआ दिखाई दे सकता है. वहीं लोगों को इन दिनों दोपहर के समय गर्मी तो सुबह-शाम ठंड का अहसास हो रहा है. दिल्ली में आज यानी की बुधवार के दिन न्यूनतम तापमान 17 से 18 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 से 34 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. इस दौरान धूप भी हल्की रहेगी और हल्की हवाएं चलेंगी. 

ये भी पढ़ें: Delhi के तीन खिलाड़ियों ने वॉटर स्पोटर्स में जीते 6 गोल्ड, 4 सिल्वर और एक ब्रॉन्ज

नवंबर के महीने से पड़ेगी ठंड
मौसम केंद्र के मुताबिक नवंबर के महीने में ही लोगों को सर्दी देखने को मिलेगी. इसका मतलब कि दिल्ली के लोग जिसका ब्रेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, उनको यह नजारा नवंबर के महीने में देखने को मिलेगा. वहीं इस बार कड़ाके दार सर्दी पड़ने का अनुमान है. इस बार सर्दी चाहे देर से पड़ी रही लेकिन अच्छी पड़ने वाली है. मौसम केंद्र ने इसकी मॉनिटरिंग भी कर ली है. यानी कि दिल्ली में ठंड देर से पड़ेगी, लेकिन इसका लोगों पर भारी पड़ने वाला है.

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!
यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!
 

Trending news