Weather: दिल्ली में मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का येलो अलर्ट, दो दिन गरज-चमक के साथ होगी बारिश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2371940

Weather: दिल्ली में मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का येलो अलर्ट, दो दिन गरज-चमक के साथ होगी बारिश

Delhi Weather: आज के दिन यानी की बुधवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे. वहीं आज गरज के साथ बौछारें भी पड़ने की काफी संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहने का अनुमान है.

Weather: दिल्ली में मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का येलो अलर्ट, दो दिन गरज-चमक के साथ होगी बारिश

Delhi Weather Today: राजधानी में पिछले कुछ दिनों से बादल तो छाए हुए है लेकिन बरस नहीं रहे हैं. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के बावजूद तेज बारिश देखने नहीं मिल रही है. जिस कारण दिल्ली का पारा फिर से बढ़ने लगा है. हालांकि दिल्ली-एनसीआर में बारिश के आसार तो बन रहे हैं. लेकिन बारिश नहीं हो रही. बीते मंगलवार को राजधानी में अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, जो कि सामान्य से एक डिग्री अधिक था.

दिल्ली में दो दिन बारिश का येलो अलर्ट
वहीं राजधानी दिल्ली में मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. बुधवार और गुरुवार को राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने के आसार है.  वहीं मंगलवार के दिन दिल्ली का मौसम काफी खुशनुमा रहा. किसी-किसी इलाके में बूंदाबांदी होने के कारण लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली. इसके अलावा बुधवार और गुरुवार को कुछ इलाकों में हल्की मध्यम बारिश के साथ-साथ ठंडी हवा चलने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें: तिहाड़ के बाहर BJP का प्रदर्शन, दिल्ली में हुए हादसों पर उठाई CM के इस्तीफे की मांग

मध्यम स्तर की बारिश होने का अनुमान
दिल्ली में आज के दिन यानी की बुधवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे. वहीं आज गरज के साथ बौछारें भी पड़ने की काफी संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहने का अनुमान है. वहीं मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार दिल्ली में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है.  इस दौरान अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहने की संभावना है. 

जानें क्यों जारी किया जाता है येलो अलर्ट
आपको बता दें कि येलो अलर्ट मौसम बिगड़ने की संभावना को देखते हुए मौसम विभाग द्वारा जारी किया जाता है. इसका मुख्य मकसद लोगों को सतर्क करना होता है.  इसके तहत नागरिकों को लगातार अपडेट लेते रहने की सलाह भी दी जाती है. 

 

Trending news